अजमेर दरगाह में लड़की द्वारा करतब करने की वायरल वीडियो पर मचा बवाल, दरगाह कमेटी ने की पुलिस में शिकायत

अजमेर दरगाह में एक लड़की द्वारा करतब करते हए बनाई गई वीडियो,दरगाह कमेटी ने लड़की के ख़िलाफ़ दर्ज कराई एफआईआर

अजमेर: अजमेर दरगाह,लड़की द्वारा करतब,
राजस्थान के अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में हाल ही में एक लड़की द्वारा करतब करते हुए बनवाई गई वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस पर विवाद छिड़ गया है। फिल्मी संगीत के साथ लड़की के करतब करने का वीडियो वायरल होने के बाद अब अजमेर दरगाह कमेटी की तरफ़ से दरगाह थाने में प्राथिमिकी दर्ज कराते हुए उक्त लड़की के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की माँग की है।

जानकारी के अनुसार इस लड़की का नाम मिशा है, जिसने यह वीडियो बनाई है। इस वायरल वीडियो में एक लड़की काले लीबास में एक फ़िल्मी संगीत पर करतब करते हुए दिखाई दे रही है। इस वीडियो को खुद लड़की ने ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। जब इसकी जानकारी दरगाह कमेटी के लोगों तक पहुँची तो इस बात से नाराज़ दरहगाह के कमेटी के सहायक प्रबंधके नाज़िम आदिल ने दरगाह थाने में इसकी शिकायत की।

कमेटी की तरफ़ से थाने में दी गई शिकायत में बताया कि “15 सेकंड के एक वायरल वीडियो में एक लड़की जामा मस्जिद के शाही घाट की तरफ़ से आती हुई आस्ताना शरीफ़ (मज़ार) को देखते हुए एक फ़िल्मी कव्वाली की धुन पर जिम्नास्टिक्स (करतब) करती दिख रही है। और इस वीडियो में जिम्नास्टिक करती हुई लड़की के पैर दरगाह की गुंबद की तरफ़ ऊपर जाते हैं। जिससे दरगाह की प्रतिष्ठा और आस्था को ठेस लगती है। इसलिये धार्मिक भावनाओं और दरगाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की ज़ुर्रत करने पर धलड़की के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये।”

आपको बता दें कि सोशल मीडिया के टिक्की प्लेटफॉर्म पर लड़की मिशा की जो ऑफिशियल आई.डी है उंस पर उसके 1 लाख 57 हज़ार फॉलोअर्स है। साथ ही लड़की की इंस्टाग्राम आई.डी पर 3 लाख 70 हज़ार फॉलोअर्स है। इस लड़की के इन सोशल एकाउंट्स पर जिम्नास्टिक्स के कई और वीडियो भी अपलोड हैं।

यह भी पढ़ें- Hate Speech: हरिद्वार और दिल्ली की तरह अलीगढ़ में सम्भावित ‘धर्म संसद’ को लेकर डीएम से ऐहतियातन कार्यवाही की गुहारHate Speech,अलीगढ़ धर्म संसद,

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]