पीड़ित किसान की चोरों से मार्मिक अपील, कहा चोरों भाइयो चोरी तो कर लिया करो लेकिन…

पीड़ित किसान की चोरों से मार्मिक अपील, कहा चोरों भाइयो चोरी तो कर लिया करो लेकिन…

न्यूज़ डेस्क-देश दुनिया-टुडे:
यूँ तो अक्सर किसानों के खेतों में कभी फ़सल चोरी, कभी मोटर चोरी, कभी ट्रांसफार्मर चोरी तो कभी बिजली केबल जैसी घटनाएं आम होती हैं। जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान के साथ-मानसिक रूप से भी परेशान होना पड़ता है। ऐसी ही चोरी की घटना से परेशान होकर एक किसान ने चोरों से बड़ी ही अजीब और मार्मिक अपील करते हुए ट्विटर पर वीडियो पोस्ट की है।

दरसअल एक किसान के ट्यूबवेल से चोरों ने मोटर की केबल चोरी कर ली। जब किसान अपने खेत पर पहुँचा तो उसे बिजली की केबल ग़ायब मिली। लेकिन किसान को बिजली की केबल चोरी का तो इतना दुःख नहीं हुआ जितना दुःख तब हुआ जब किसान को केबल सबमर्सिबल पाइप के अन्दर तक कटा हुआ मिला। चोरों ने मोटर के बाहर इतना सा भी केबल नहीं छोड़ा कि किसान आसानी से दूसरा केबल जोड़कर अपनी मोटर चला सके।

https://twitter.com/RajeshMogaLive/status/1482328322113630212?s=20किसान की चोरों से मार्मिक अपील,
इसके बाद इस पीड़ित किसान ने चोरों से हाथ जोड़कर एक मार्मिक अपील के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस वीडियो में किसान चोरों से बड़े ही विनम्र स्वभाव के साथ कह रहा है कि “मेरे भाई चोरों, इतनी सी बात मान लो बस कि “केबल मोटर से बिल्कुल सटाकर न काटा करो। अगर कुछ इन्च केबल छोड़ दिया होता तो वह नया केबल लाकर जोड़ लेते..लेकिन अब मिस्त्री को भी एक हज़ार रुपए देने पड़ेंगे। इसलिए मेरे भाईयों चोरों आपसे अपील है कि एक बिल्हांद छोड़कर केबल काट लिया करो, आप तो इसे 50 रुपए का बेचोगे लेकिन मुझे तो 2 हज़ार का नुकसान हो गया।”

यह वीडियो कहाँ का है? इसका तो मालूम नहीं लेकिन इस वीडियो में भाषा शैली हरियाणवी है। और इस वीडियो को किसी राजेश मोगा नाम के व्यक्ति ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। लेकिन इस किसान का यह वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफ़ी पसन्द किया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स किसान के इस अन्दाज़ को भी ख़ूब पसन्द कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जेल से छूटते ही आज़म ख़ान के बेटे अब्दुल्ला आज़म बीजेपी पर हुए हमलावर,कहा 10 मार्च को ख़त्म हो जाएगा ज़ुल्म..अब्दुल्ला आज़म,जेल से छूटे,

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]