बिहार: नालन्दा में संदिग्ध परिस्थितियों में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 11, 6 लोग गम्भीर

बिहार के नालन्दा ज़िले में संदिग्ध परिस्थितियों में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 11, 6 लोग गम्भीर

बिहार:
बिहार के नालन्दा में दो दिनों के भीतर संदिग्ध परिस्थितियों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब 11 हो गई है। शनिवार तक ये संख्या 5 थी। मृतको के परिजनों का कहना है कि ये मौतें ज़हरीली शराब से हुई हैं। यह घटना बिहार के नालन्दा ज़िले के थानाक्षेत्र सोहसराय के छोटी पहाड़ी व पहाड़ तल्ली मोहल्ले की है। घटना के बाद आई.जी ने थानाध्यक्ष सोहसराय सुरेश प्रसाद को सस्पेंड कर दिया है।

इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि उनके यहाँ ज़हरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला जारी है। अभी भी क्षेत्र में 6 लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। उधर घटना के बाद पुलिस द्वारा चलाये जा रहे शराब के छापेमारी अभियान में क्षेत्र से विदेशी शराब बड़ी मात्रा में देसी शराब पकड़ी जा रही है।

वहीं मामले की गंभीरता देखते हुए स्थानीय सत्तारूढ़ जन प्रतिनिधि प्रभावित क्षेत्र में जा रहे हैं और मृतकों के परिजनों से मिलकर अपना दुःख व्यक्त करते हुए ज़िला प्रशासन से मामले की गहन जाँच कराने की बात कह रहे हैं। तो वहीं राज्य की विपक्षी पार्टियों के जन प्रतिनिधियों का कहना है कि “राज्य में शराबबन्दी के नाम पर मात्र महादलित लोगों को टारगेट किया जा रहा है। जबकि यहाँ बड़ी-बड़ी लग्जरी गाड़ियों में बड़ी मात्रा में शराब पकड़ी जा रही है, लेकिन सरकार इन बड़े शराब माफ़ियाओं पर तो कोई कार्यवाही नहीं होती, लेकिम ग़रीब लोगों को पकड़कर जेलों में डालने का काम कर रहे है।”

यह भी पढ़ें- नालंदा ज़िले में विषैली शराब पीने से 5 की मौत,परिजनों का कहना है कि शराब पीते ही बिगड़ी थी हालतनालंदा,विषैली शराब,5 की मौत

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]