मुम्बई में INS Ranvir नौसेना जहाज में धमाका,तीन नौसैनिकों के शहीद और कई के घायल होने की ख़बर

मुम्बई में INS Ranvir नौसेना जहाज में धमाका,तीन नौसैनिकों के शहीद और कई के घायल होने की ख़बर

मुम्बई:
मुम्बई के नेवल डॉकयार्ड पर आज नौसेना के INS Ranvir में हुए एक धमाके में तीन नौसैनिक शहीद हो हो गए हैं जबकि कई नौसैनिक घायल हो गए हैं। भारतीय नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि ” कि नेवल डॉकयार्ड मुम्बई पर आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है, INS Ranvir के एक आन्तरिक कंपार्टमेंट में हुए विस्फोट में नौसेना के तीन जवानों की जान चली गई है।” हालांकि इस हादसे के बाद जहाज के चालक दल ने स्थिति को तुरन्त ही नियन्त्रित कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेवी ने धमाके की जाँच के आदेश दिए हैं। INS Ranvir पूर्वी नौसेना कमान से क्रॉस कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और जल्द ही बेसपोर्ट पर लौटने वाला था। हादसे के कारणों की जाँच हेतु ‘बोर्ड ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं। इस हादसे में तीन नौसैनिकों के शहीद होने के अलावा 11 के घायल होने का भी समाचार है,जिनका स्थानीय नेवी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है।

INS Ranvir को 28 अक्टूबर वर्ष 1986 को भारतीय नौसेना में सम्मिलित किया गया था जिसे 310 नाविकों का एक दल संचालित करता है। यह INS Ranvir हथियारों व सेंसर तक़नीक से लैस है जिसमें ज़मीन से ज़मीन पर और ज़मीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल मौजूद है। इसके अतिरिक्त इस INS Ranvir में मिसाइल रोधी बंदूके व पनडुब्बी रोधी रॉकेट लॉन्चर्स भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- तुझे यहीं पिटना है क्या? पत्रकार के सवाल पूछते ही बुरी तरह झल्लाये यति नरसिंहानन्द, गिरफ़्तारी के बाद अब एक और मुक़दमा दर्जBBC पत्रकार द्वारा हेट स्पीच पर सवाल

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]