हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद गिरि को उत्तराखण्ड पुलिस ने किया गिरफ़्तार

हरिद्वार हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद गिरि को उत्तराखण्ड पुलिस ने किया गिरफ़्तार

हरिद्वार– हरिद्वार हेट स्पीच मामले में दूसरी गिरफ्तारी हो गई है। यति नरसिंहानंद गिरी को पुलिस ने गिरफ़्तारया है। उनको गिरफ्तार कर नगर कोतवाली हरिद्वार लेकर पुलिस आई है। इससे पहले जितेंद्र सिंह त्यागी उर्फ़ वसीम रिज़वी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। यह मामला काफी सुर्खियों में है। सुप्रीम कोर्ट में भी घृणित भाषणों को लेकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई है. नागरिक संगठनों और कई अन्य हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीफ़ जस्टिस ऑफ इंडिया एन.वी रमना औऱ अन्य हस्तियों को भी पत्र लिखा गया है। हरिद्वार में आयोजित ‘धर्म संसद’ में मुस्लिमों के विरुद्ध हेट स्पीच को लेकर उत्तराखण्ड पुलिस ने गुरुवार को जितेंद्र सिंह त्यागी उर्फ़ वसीम रिज़वी के रूप में पहली अरेस्टिंग की थी।

इसी गिरफ़्तारी को लेकर यति नरसिंहानंद ने पुलिस अफसरों को धमकी भी देते हुए कहा था कि “तुम सब मरोगे और अपने बच्चों को भी मरवाओगे।” बता दें कि मुस्लिमों के विरुद्ध वैमनस्यता से ओतप्रोत भाषण देने के आरोपी धर्मगुरुओं में यति नरसिंहानंद भी शामिल हैं।  हरिद्वार में धर्म संसद में हेट स्पीच को लेकर पुलिस जितेंद्र सिंह नारायण त्यागी उर्फ़ वसीम रिज़वी उर्फ जितेंद्र को पहले ही गिरफ़्तार कर चुकी की है। फ़िलहाल उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रखा हुआ।

ये भी पढ़ें- हेट स्पीच मामले में जितेंद्र त्यागी उर्फ़ वसीम रिज़वी गिरफ्तार,उत्तराखंड पुलिस ने किया गिरफ़्तारवसीम रिज़वी,गिरफ्तार,हेट स्पीच,

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]