पश्चिम बंगाल में TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में 10 लोगों की मौत- 10people died in West Bengal violence

पश्चिम बंगाल में TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में 10 लोगों की मौत– 10people died in West Bengal violence

कोलकाता: 
10people died in West Bengal violence- पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट में एक TMC (तृण मूल कांग्रेस) नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा और आगजनी में 10 लोगों की जलकर मौत होने का समाचार है। बताया जा रहा है कि रामपुरहाट में बरशल ग्राम पंचायत के उप-प्रमुख भादु शेख की हत्या का बदला लेने के लिये इस घटना को अंजाम दिया गया है। यहाँ TMC नेता की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने ने 10- 12 घरों के दरवाज़े बंदकर करके घरों में आग लगा दी थी। घटना की सूचना पर फ़ायर ब्रिगेड सहित ज़िले का आला अधिकारी मौक़े पर पहुँचे।पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है। (10people died in West Bengal violence)

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार बीरभूम के दमकल अधिकारी ने बताया कि “यह घटना कल रात्रि की है। इस घटना में 10 -12 घर थे जो पूरी तरह जल चुके हैं। इस घटना में कुल 10 लोगों की मौत हुई है। यहाँ एक ही घर से 7 लोगों के शव निकाले गये हैं।

वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार यह एक राजनीतिक रंजिश का मामला है। क्यूँकि TMC (तृणमूल कांग्रेस) के क़ब्ज़े वाली बरशल ग्राम पंचायत के उप-प्रमुख भादु शेख की सोमवार शाम को किसी ने बम से हमला कर हत्या कर दी थी। भादू शेख की हत्या से गुस्साये समर्थकों ने थोड़ी ही देर में इस हमले के संदिग्ध लोगों के घरों में आग लगा दी। (10people died in West Bengal violence)
इस घटना से इलाक़े में व्यापक तनाव का माहौल बना हुआ है। इलाक़े में तनाव के मद्देनज़र ज़िला प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]