मैक्सिको एक फेस्टिवल के आयोजन में शूटआउट, 3 महिलाओं सहित 19 नागरिकों की मौत- 13 civilians killed in Mexico shootout

मैक्सिको एक फेस्टिवल के आयोजन में शूटआउट, 3 महिलाओं सहित 19 नागरिकों की मौत– 13 civilians killed in Mexico shootout

मैक्सिको सिटी: 
13 civilians killed in Mexico shootout- नॉर्थ अमेरिकी के देश मैक्सिको में एक फेस्टिवल अयोजन में एकत्रित हुए लोगों को कुछ हमलावरों द्वारा भीड़ पर अंधाधुंध फ़ायरिंग कर 3 महिलाओं सहित 19 नागरिकों मार दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सेंट्रल मैक्सिको प्रशासन के हवाले से बताया जा रहा है कि यह वीभत्स घटना रविवार की रात लगभग 10:30 से 11:00 बजे के मध्य हुई। घटना के बाद सेंट्रल मेक्सिको पुलिस ने घटनास्थल को अपने घेरे में लेकर मामले की जाँच शुरु कर दी है। सरेआम हुई इस वीभत्स घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन हुआ है। घटना में घायल लोगों को उपचार के लिए हस्पताल भेजा गया है। (13 civilians killed in Mexico shootout)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेंट्रल मेक्सिको के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से जारी एक बयान में बताया गया कि यह घटना रविवार रात लगभग 10.30 बजे सेंट्रल मेक्सिको रीज़न के ‘मिचोआकन’ के लास तिनाजस क्षेत्र में हुई। यहाँ बड़ी संख्या में लोग किसी त्योहार के आयोजन में एकत्रित हुए थे। ‘मिचोआकन’ के सार्वजनिक सुरक्षा सचिव के अनुसार इस हिंसा में शामिल आरोपियों को गिरफ़्तार करने के लिये जगह जगह दबिश दी जा रही है। (13 civilians killed in Mexico shootout)

आपको बता दें कि ‘मिचोआकेन’ और उसका निकटवर्ती राज्य गुआनाजुआतो मेक्सिको के दो सब से हिंसक राज्य हैं। और यहाँ नशीली दवाओं की तस्करी व चोरी के तेल की बिक्री जैसे कई ग़ैर क़ानूनी कार्य होते हैं। इसमें सम्मिलित गिरोह के बीच अक्सर ऐसी गैंगवार की घटनायें सामने आती रहती हैं। (13 civilians killed in Mexico shootout)

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल विधानसभा में BJP और TMC विधायकों के बीच हुई झड़प, विधानसभा में चले लात-घूसेMLAs Fight in West Bengal Assembly

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]