13 killed in Myanmar Army Airstrike: म्यांमार की सेना द्वारा स्कूल पर किये हवाई हमले में, 7 बच्चों सहित 13 लोगों की मौत

13 killed in Myanmar Army Airstrike: म्यांमार की सेना द्वारा स्कूल पर किये हवाई हमले में, 7 बच्चों सहित 13 लोगों की मौत

म्यांमार: 13 killed in Myanmar Army Airstrike- म्यांमार में सैन्य तख़्ता पलट होने के बाद देश बड़ी अस्थिरता के हालात से गुज़र रहा है। यहाँ देश के आवाम द्वारा किये जा रहे विरोध में सैन्य शासन द्वारा नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। इसी क्रम में म्यांमार की तानाशाही सेना द्वारा एक स्कूल पर किये गये हेलीकॉप्टर से हवाई हमले में 7 बच्चों सहित 13 लोगों की मौत हो गयी है।

भारत के पड़ोसी देश म्यांमार के तानाशाही शासकों और उनकी सेना के विरुद्ध चल रहे जन आन्दोलन को कुचलने के लिये तानाशाही शासकों और उनकी तानाशाही सेना द्वारा लगातार देश की जनता पर अत्याचार करना जारी है। अब म्यामांर की सेना द्वारा हेलीकाप्टरों ने एक गाँव के एक स्कूल पर हवाई हमला किया गया है, जिसमें 7 स्कूल के बच्चों सहित 13 नागरिकों की मौत हो गयी है। (13 killed in Myanmar Army Airstrike)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हवाई हमला म्यांमार के सबसे बड़े शहरों में से एक शहर मंडाले से लगभग 110 किलोमीटर दूर तबायिन के ‘लेट यॉट कोन’ गाँव के स्कूल पर किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में स्कूल प्रशासन के हवाले से बताया जा रहा है कि “गाँव के उत्तर में मंडरा रहे 4 हेलीकॉप्टरों में से 2 MI-35 हेलीकॉप्टरों ने स्कूल पर यह हमला किया है। (13 killed in Myanmar Army Airstrike)

विदित हो कि म्यांमार की सेना ने फ़रवरी माह वर्ष-2021 में तख्तापलट कर दिया था। तख़्तापलट की अनुवायी करने वाले सेना के जनरल ‘मिन ऑन्ग ह्लाइंग ने देश में एक वर्ष के लिये इमरजेंसी घोषित कर दी थी। और सेना के इस तख़्तापलट को सही ठहराते हुए कहा था कि “बीते वर्ष हुए आम चुनावों को जीतने के लिये ‘आंग सान सू की’ की ‘नेशनल लीग फ़ॉर डेमोक्रेसी’ पार्टी ने चुनाव में धांधली की थी, इसलिये सेना का तख़्तापल करना सही क़दम है। (13 killed in Myanmar Army Airstrike)
यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में हिन्दू विरोधियों ने हिन्दू मन्दिर से उतार फेंका भगवा झण्डा और की गयी तोड़फोड़,भारतीय उच्चायोग ने जताई आपत्तिBritain Temple Controversy

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]