झारखण्ड में बड़ा हादसा,अवैध खदान ढहने से 13 लोगों की दबकर मौत-13 people died in Dhanbad Jharkhand

झारखण्ड में बड़ा हादसा,अवैध खदान ढहने से 13 लोगों की दबकर मौत-13 people died in Dhanbad Jharkhand

धनबाद:
झारखण्ड के धनबाद के निरसा क्षेत्र में आज एक अवैध खदान के ढहने से खदान में काम कर रहे 13 लोगों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद इलाक़े में शोक की लहर दौड़ पड़ी। फ़िलहाल मौक़े पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखण्ड के धनबाद के निरसा क्षेत्र में कोयले कि अवैध खदान में उत्खनन कार्य के दौरान तीन अलग-अलग हादसे हुए हैं जिनमें 13 की मौत और कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुँची पुलिस हादसे की जाँच में जुट गई है। 13 people died in Dhanbad Jharkhand13 people died in Dhanbad Jharkhand

पहला हादसा धनबाद के निरसा थानाक्षेत्र के गोपीनाथपुर का है जहाँ अवैध कोयला उत्खनन के दौरान 3 लोगों की मृत्यु चाल धँसने से हुई। 5 लोगो के अभी भी दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जबकि दूसरी घटना धनबाद के ही निरसा थानाक्षेत्र के कपासरा कोलियरी के निकट हुई यहाँ भी अवैध उत्खनन के दौरान ही 2 लोगों के दबकर मौत होने और 2 लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। (13 people died in Dhanbad Jharkhand)

तीसरी घटना बसंतिमाता कोलियरी के सीपैच के निकट हुई जहाँ 3 लोगो की दबकर मौत हो गई। कुल मिलाकर आज झारखण्ड में हुए इन तीनों हादसों में 13 लोगों की मौत हो गई है, हालांकि अभी कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जिस कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें- बागपत में ईंट भट्ठे पर मकान की छत गिरने से तीन लड़कियों की मौत3 Girls Died in Baghpat

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]