न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में लगी भयंकर आग, 9 बच्चों सहित 19 की मौत- 19 people dead in New York apartment fire

न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में लगी भयंकर आग, 9 बच्चों सहित 19 की मौत– 19 people dead in New York apartment fire

न्यूयॉर्क:
अमेरिका में न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से 9 बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई है। इस दर्दनाक हादसे पर सिटी फ़ायर कमिश्नर ने कहा कि “यह आज तक के सब से दर्दनाक हादसों में से एक हादसा है। वहाँ के स्थानीय मेयर एरिक एडम्स के वरिष्ठ सुझावकर्ता स्टीफ़न रिंगेल ने इस हादसे में 9 बच्चों सहित कुल 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। 19 people dead in New York apartment fire(19 people dead in New York apartment fire)

जबकि इस दर्दनाक हादसे में कई दर्ज़न लोग घायल हो गए हैं जिनमें 13 लोगों की हालत नाज़ुक बतायी जा रही है।हस्पताल में गंभीर रूप से घायल लोगों की जाँच में सामने आया है कि अधिकतर लोगों के फेफड़े में धुंआ भर गया है जिससे उन्हें सांस लेने में बड़ी कठिनाई हो रही है।19 people dead in New York apartment fire
हादसे के बाद फ़ायर ब्रिगेड के 200 कर्मचारी घटनास्थल पर पहुँचे और बड़ी तेज़ी से आग को बुझाने का अभियान शुरु किया। (19 people dead in New York apartment fire)

जब घटनास्थल पर फ़ायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुँचे तो अपार्टमेंट के सभी फ्लोर्स पर लोग आग में फँसे दिखाई दिए। मीडिया रिपोर्ट्स में इस हादसे की तुलना वर्ष 1990 में लगी आग ‘हैप्पी लैंड सोशल क्लब फ़ायर’ से की जा रही है। उस हादसे में 87 लोगों की मौत हुई थी। उस समय किसी एक व्यक्ति ने अपनी गर्लफ्रैंड से झगड़ा होने के बाद बिल्डिंग में आग लगाई थी। क्योंकि उस व्यक्ति को अपनी पुरानी गर्लफ्रैंड से झगड़ा करने पर क्लब से बाहर कर दिया गया था, जिससे क्रोधित होकर उसने बिल्डिंग में आग लगा दी थी।19 people dead in New York apartment fire (19 people dead in New York apartment fire)

यह भी पढ़ें- बड़ी मूछें रखने के कारण कांस्टेबल हुआ सस्पेंड, बोला ‘मैं राजपूत हूँ, भले ही नौकरी चली जाये लेकिन मूँछे नहींConstable suspended for having big mustache

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]