5 Dead In Moradabad Fire: मुरादाबाद में 3 मंज़िला इमारत में लगी आग से एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत

5 Dead In Moradabad Fire: मुरादाबाद में 3 मंज़िला इमारत में लगी आग से एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत

मुरादाबाद: 5 Dead In Moradabad Fire-
एक बुरी ख़बर यूपी के मुरादाबाद जनपद से, जहाँ एक 3 मंज़िला इमारत में लगी भयंकर आग में जलकर एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के असालतपुरा में बीती रात (गुरुवार) 3 मंज़िला इमारत में अचानक आग लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया, और आग इमारत के चारों तरफ़ फ़ैल गई, जिससे इमारत की दूसरी मन्ज़िल पर रह रहा परिवार आग की चपेट में आ गया।

इस अग्निकांड में हादसे में दूसरी मन्ज़िल पर रह रहे कबाड़ी की पत्नी, बेटे की पत्नी, 1 पोता और 2 पोतियों सहित 5 सदस्यों की जलकर मौत हो गयी।
बताया जा रहा है कि आग इस इमारत के नीचे टायर स्क्रैप के गोदाम से शुरु हुई जिसके बाद आग ने विकराल रूप लेते हुए पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। (5 Dead In Moradabad Fire)

आग की सूचना पाकर मौक़े पर पहुँची फ़ायर बिग्रेड ने क्षेत्र के लोगों की सहायता से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पाया, लेकिन तब दूसरी मंज़िल पर रह रहे परिवार के 5 सदस्यों की जलकर मौत हो चुकी थी। अग्निकांड में मरने वालों में 7 वर्षीय नाफ़िया, 3 वर्षीय का इबाद, 12 वर्षीय उमेमा, 35 वर्षीय शमा परवीन और 65 वर्षीय क़मर शामिल हैं। (5 Dead In Moradabad Fire)

बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार हुए इस घर में कबाड़ी का काम करने वाले व्यक्ति की दो पोतियों की शुक्रवार को शादी होने वाली थी। जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी थी, मेहमान भी शादी में शामिल होने के लिये आ चुके थे, लेकिन ऐन वक़्त पर आग लगने की इस घटना से शादी की सारी ख़ुशियाँ मातम में बदल गयी। फ़िलहाल आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। (5 Dead In Moradabad Fire)
यह भी पढ़ें-  अमेरिकी पत्रकार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के 3 घण्टे बाद ही एयरपोर्ट से वापस भेजा, शाहीन बाग पर बनाई थी डॉक्यूमेंट्रीAngad Singh Deported

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]