यूपी के आज़मगढ़ में ज़हरीली शराब पीने से 5 की मौत और कई लोग गम्भीर-5 persons died due to azamgarh spurious liquor

यूपी के आज़मगढ़ में ज़हरीली शराब पीने से 5 की मौत और कई लोग गम्भीर-5 persons died due to azamgarh spurious liquor

आज़मगढ़: 
उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जनपद के अहरौला थानाक्षेत्र के माहुल में बीती रात एक लाइसेंस धारक देशी शराब की दुकान पर कथित तौर पर बेची जाने वाली नक़ली शराब पीने से 5 लोगों की मौत होने और एक दर्ज़न से लोगों के बीमार होने की ख़बर है। (5 persons died due to azamgarh spurious liquor)

मीडिया रिपोर्ट्स में आज़मगढ़ के एस.पी अनुराग आर्य के हवाले से बताया जा रहा कि अब तक ज़हरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।” आर्य ने बताया कि शराब की दुकान के दो संचालकों को हिरासत में लेकर दुकान को जांच के लिए सील कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि शराब बनाने और आपूर्ति करने वाले गिरोह का शीघ्र ख़ुलासा करने के लिए पुलिस की चार टीमें गठित कर दी गई हैं।

आज़मगढ़ ज़िला हस्पताल में डेरा डाले संभागायुक्त आज़मगढ़ विजय विश्वास पन्त ने कहा कि “स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों वाले लोगों का ज़िला हस्पताल में उपचार चल रहा है और 2 गम्भीर स्थिति के मरीजों की डायलिसिस की प्रक्रिया शुरु कर कर दी गई है। ” उन्होंने बताया कि “डायलिसिस की सुविधा वाले कुछ निजी हस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है, फ़िलहाल पूरा फ़ोकस उचित उपचार सुनिश्चित कर हताहतों की संख्या बढ़ने से रोकने पर है।” (5 persons died due to azamgarh spurious liquor)

इस संबंध में ज़िलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि “तीन मौतों के बाद ही इस मामले में ढिलाई बरतने पर एक मजिस्ट्रेट व एस.पी की संयुक्त रिपोर्ट तैयार करके आबकारी निरीक्षक, अहरौला के पुलिस निरीक्षक व एक आबकारी आरक्षी को निलम्बित करने हेतु चुनाव आयोग को भेजा गया है…हम ने उस दुकान के 2 सेल्समैन को भी अरेस्ट किया है जहाँ शराब बेची जा रही थी। साथ ही आरोपियों पर NSA और गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जायेगा और उनकी सम्पत्ति को गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कुर्क भी किया जायेगा।” (5 persons died due to azamgarh spurious liquor)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड में विवाह कार्यक्रम से लौट रहा वाहन खाई में गिरा, 14 लोगों की मौत

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]