5 Persons Drowned in Delhi Yamuna:: दिल्ली यमुना में मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 लड़कों की डूबने से हुई मौत, नोएडा के हैं पाँचों लड़के

5 Persons Drowned in Delhi Yamuna:: दिल्ली यमुना में मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 लड़कों की डूबने से हुई मौत, नोएडा के हैं पाँचों लड़के

दिल्ली/एनसीआर: 5 Persons Drowned in Delhi Yamuna- दिल्ली से एक बुरी ख़बर, यहाँ रविवार शाम DND फ्लाईओवर के नीचे यमुना में मूर्ति विसर्ज करने के दौरान यमुना में 5 लड़कों की डूबकर मौत हो गयी है। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने पाँचों शवों को यमुना से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। पाँचों मृतक नोएडा के सलारपुर गाँव के थे।

पुलिस ने मृतकों की पहचान 20 वर्षीय अंकित, 16 वर्षीय लकी, 17 वर्षीय ललित, 19 वर्षीय बीरू और 20 वर्षीय ऋतुराज उर्फ सानू के रूप में की है। इन पाँचों युवकों के डूबने की सूचना मिलने के तुरन्त बाद स्थानीय पुलिस, दमकलकर्मी और गोताखोर घटनास्थल पर पहुँचे और पाँचों युवकों के शवों को बाहर निकाला। (5 Persons Drowned in Delhi Yamuna)

घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस उपायुक्त ईशा पाण्डेय ने बताया कि “रविवार की दोपहर कुछ लोगों ने DND फ्लाईओवर के नीचे यमुना में युवकों के डूबने की सूचना दी थी, जिसके बाद फ़ौरन पुलिस टीम और दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुँचे और गोताखोरों के साथ राहत और कार्य शुरु किया।

गोताखोरों ने यमुना नदी से डूबे पाँचों लड़कों को बचाने के लिये रेक्स्यू ऑपरेशन चलाया लेकिन कामियाबी नहीं मिली। देर गोताखोरों ने डूबे हुए सभी पाँचों लड़कों के शवों को ढूंढ़कर बाहर निकाला। सभी शवों को पोस्टमॉर्टम हेतु सफ़दरजंग हस्पताल भिजवा दिया गया।” (5 Persons Drowned in Delhi Yamuna)

जानकारी के मुताबिक़ नोएडा के सलारपुर गाँव के यें लड़के यमुना में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति का विसर्जन करने आये थे, जब मूर्ति विसर्जन करके लौटने लगे तो देखा मूर्ति नदी के बीच में फँस गयी है और मूर्ति पूरी तरह से विसर्जित नहीं हुई। यह देखकर विसर्जन करने आये समूह में से 6 लड़के मूर्ति को ठीक से विसर्जित करने के लिये DND फ्लाईओवर की तरफ़ से नदी में घुस गये। (5 Persons Drowned in Delhi Yamuna)

यें लड़के नदी में मूर्ति को खिसकाने की कोशिश में लग गये, लेकिन इसी दौरान यमुना नदी में पानी का एक तेज़ बहाव आया और इन सब लड़कों बहा ले गया। इनमे से जैसे कैसे एक लड़का तो पानी से बाहर आ गया, लेकिन पाँच लड़के पानी से बाहर न आ सके, और पांचों की डूबकर मौत हो गयी। (5 Persons Drowned in Delhi Yamuna)

यह भी पढ़ें- अजब ग़ज़ब- यूपी के मऊ में पत्नी से लड़कर पिछले 32 दिनों से पेड़ पर रह रहा था युवक, अब पुलिस ने बड़ी मुश्किल से उतारा नीचेMAU Palm Tree Hous

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]