7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ के गरूड़चट्टी में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत

7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में गरूड़चट्टी में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत

 

उत्तराखण्ड: 7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash- उत्तराखण्ड के केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने से 7 लोगों की मौत हो गयी है। मीडिया अनुसार हेलीकॉप्टर क्रैश होते ही जहाँ हेलीकॉप्टर के पंख तितर बितर हो गये वहीं हेलीकॉप्टर सवार लोगों के शव भी इधर  उधर बिख़री पड़ी मिली।7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ तस्वीरों से ही अनुमान होता है कि यह हादसा कितना भयावह था। दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य के लिये NDRF की टीम और ज़िला प्रशासन की टीम घटनास्थल पहुँची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस दौरान 7 मौत लोगों के शव बरामद हुए हैं। यह दुर्घटना किन कारणों से हुई? इसकी की जा रही है।  (7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash)

हेलीकॉप्टर क्रैश के संबंध में उत्तराखण्ड के प्रदेश पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने बताया कि “इस हादसे में मरने वालों में पायलट भी शामिल है। इस हादसे के शिकार हुए श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जनपद स्थित केदारनाथ मन्दिर में दर्शन करके लौट रहे थे कि, तभी रास्ते में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया।” (7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash)

इस संबंध में उत्तराखण्ड के DGP ने बताया कि “फिलहाल हादसे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है, लेकिन दुर्घटना संभवत: कोहरे के ही कारण होने की आशंका है। हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना मिलते ही राज्य आपदा प्रतिवादन बल के साथ ही पुलिस व ज़िला प्रशासन के दल भी बचाव कार्य के लिये घटनास्थलपर पहुँचे और रेस्क्यू शुरु किया।

वहीं दुर्घटना के संबंध में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है तथा घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। नागरिक उड्डयन मन्त्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि “उनका मन्त्रालय स्थिति पर लगातार नज़र बनाये हुए है। (7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash)

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपने ट्वीट में कहा कि “केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हम नुकसान का पता लगाने के लिये प्रदेश सरकार के संपर्क में हैं, और हम घटना की स्थिति पर लगातार नज़र बनाये हुए हैं।” (7 People Died In Kedarnath Helicopter Crash)

मीडिया रिपोर्ट्स में नागरिक उड्डयन मन्त्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले स्व बताया जा रहा है कि “दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर  को ‘आर्यन एविएशन’ द्वारा संचालित किया जा रहा था। बताया ज़ रहा है कि हताहत हुए लोग गुजरात राज्य के रहने वाले बताये जा रहे हैं। हादसे की जाँच जारी है।
यह भी पढ़ें- गुरुग्राम में सड़क पर पड़े एक सूटकेस को बार बार सूँघ रहे थे कुत्ते, जब पुलिस ने सूटकेस खोला तो रह गयी दंगGurugram Woman's Body Found in Suitcase

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]