अजब ग़ज़ब: रंग पुताई करने वाले ग़रीब मजदूर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा 66 करोड़ रुपये का नोटिस-Ajab Gazab News Bhilwara

अजब ग़ज़ब: रंग पुताई करने वाले ग़रीब मजदूर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा 66 करोड़ रुपये का नोटिस-Ajab Gazab News Bhilwara

भीलवाड़ा, राजस्थान: Ajab Gazab News Bhilwara- एक हैरान कर देनी वाली ख़बर राजस्थान के भीलवाड़ा ज़िले से है, जहाँ पर एक रंग पुताई का करने वाले ग़रीब मजदूर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से 66 करोड़ रुपये का नोटिस आया है। जिस से मजदूर और उसके परिजन सख्ते में आ गये हैं। इस संबंध में गोविंद भील का कहना है कि उसने कुछ समय पूर्व एक कम्पनी में नौकरी के उद्देश्य से एक बैंक अकाउंट ज़रूर खुलवाया था। लेकिन जब नौकरी नहीं लगी तो उसने उस अकाउंट पर ध्यान न देते हुए कोई लेनदेन नहीं किया।”

Ajab Gazab News Bhilwara
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का नोटिस

भीलवाड़ा के इस रंग पुताई करने वाले मजदूर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से 66 करोड़ रुपये का नोटिस क्यों आया? इस संबंध में गोविंद भील (रंगाई पुताई करने वाले युवक) का कहना है कि “उसने ‘हिन्दुस्तान ज़िंक लिमिटेड’ में किसी व्यक्ति को नौकरी लगवाने के नाम पर अपने डाक्यूमेंट्स दिये थे, और उस व्यक्ति के कहने पर उसने पैन कार्ड बनवाकर बैंक में बस अपना अकॉउंट खुलवाया था, लेकिन नौकरी न लगने के कारण उसने बैंक एकाउंट का प्रयोग ही नहीं किया।” (Ajab Gazab News Bhilwara)

लेकिन अब जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अजमेर से गोविन्द भील को 66 करोड़ रुपये जैसी मोटी रक़म का नोटिस आया है तो वह और उनका परिवार एक बड़ी मुसीबत में फँस गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कच्चे मकान में रहने वाला यह गोविन्द भील नाम का ग़रीब युवक मात्र रंग पुताई का काम करके अपने परिवार का पेट पालता है। इसके परिवार में इसकी पत्नी और दो बेटियां हैं।

Ajab Gazab News Bhilwara
गोविन्द भील

हालाँकि गोविन्द भील का कहना है कि उसे जो इनकम टैक्स का 10 हज़ार रुपये की पेनल्टी का नोटिस प्राप्त हुआ है उस में संबंध में वह गत 14 जुलाई को नोटिस में दी गयी तिथि के अनुसार इनकम टैक्स कार्यालय में उपस्थित हुआ था। और उसने अपनी सफ़ाई देते हुए कहा था कि उसके बैंक एकाउंट से जो 66 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है, उसे इसके बारे में कुछ नहीं पता।” (Ajab Gazab News Bhilwara)

वर्ष 2019-20 के बक़ाया टैक्स होने के संबंध में इनकम टैक्स विभाग द्वारा जारी नोटिस और नोटिस के अनुसार 14 जुलाई तक कार्यालय में उपस्थित न होने की दशा में 10 हज़ार रुपये की पेनल्टी लगने के संबंध में गोविन्द भील का कहना है कि वह तो एक ग़रीब मजदूर आदमी है, उसकी तो 10 हज़ार रुपये जुर्माना भरने की हैसियत भी नहीं है।” हालांकि इनकम टैक्स अधिकारियों ने पूछताछ karne के बाद उसे घर भेज दिया। और अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी इस मामले की जाँच कर रहे हैं।(Ajab Gazab News Bhilwara)

Ajab Gazab News Bhilwara

मामला कुछ भी हो लेकिन अब यह सोचने वाली बात है कि  जिस ग़रीब व्यक्ति ने कभी अपने बैंक एकाउंट का प्रयोग ही नहीं किया जैसा कि गोविन्द भील का कहना है तो उसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ़ से एकाउंट में 66 करोड़ रुपये की भारी भरकम रक़म के लेनदेन का नोटिस कैसे आ गया? (Ajab Gazab News Bhilwara)
यह भी पढ़ें- जानिये वित्तमन्त्री ने देश में 18 जुलाई से कौन सी वस्तुएं मँहगी और कौन सी सस्ती होने का किया ऐलान? देंखे पूरी लिस्टGST New Update

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]