जब चुनाव अधिकारी खुद ही कह रहें हैं EVM बदलने की बात तो एक्शन क्यों नहीं हो रहा?-Akhilesh Yadav

जब चुनाव अधिकारी खुद ही कह रहें हैं EVM बदलने की बात तो एक्शन क्यों नहीं हो रहा?-Akhilesh Yadav

लखनऊ: 
Akhilesh Yadav- यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार भी बीजेपी के प्रचंड बहुत हासिल कर लिया है। लेकिन इसी बीच एक बार फ़िर से EVM पर आरोप लग रहे हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) नतीज़ों से पूर्व ही EVM को लेकर भाजपा पर निशाना साधते आ रहे हैं। अखिलेश यादव ने शनिवार को फ़िर से EVM को निशाने पर लेते हुए राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से गुहार भी लगाई है।

विदित हो कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रही है जिसे कथित तौर पर 2 अधिकारियों के बीच हो रही बातचीत बताया जा रहा है। इस वायरल ऑडियो के बारे में यह दावा किया जा रहा है कि चुनाव अधिकारी स्वयं EVM बदलने की बात कर रहे हैं। इसी वायरल ऑडियो को लेकर अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा पर हमला करते हुए अपने ट्वीट में कहा है कि “जब अधिकारी खुद कह रहे हैं कि EVM बदला गया है तो कार्यवाही क्यूँ नहीं हो रही है?”

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘ईवीएम (EVM) बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी की किसी से बात होने की जो ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर चल रही है, माननीय उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति महोदय इसका संज्ञान लें और सरकार सम्बन्धित व्यक्ति को तुरन्त संपूर्ण सुरक्षा दे.. किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिये सरकार बनाने से ज़्यादा अहम है।”

दरअसल इस वायरल ऑडियो में एक अधिकारी कह रहा है कि “बिहार में भी ऐसा ही हुआ था, यहाँ भी ऐसा ही हो रहा है।” अपने आप को सरकारी अधिकारी होने का दावा करने वाले इस व्यक्ति ने कहा कि “हमने इस पर बात करने की कोशिश की थी तो सब से पहले SHO ने धमका दिया.. बोला कि नौकरी करना है या नहीं…? बाल बच्चे वाला आदमी हूँ।”

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]