अखिलेश यादव का पुलिस के प्रति ऐसा रवैया अशोभनीय ज़रूर लेकिन है राजनीतिक लाभ का फंडा -Akhilesh Yadav’s bad Attitude Towards Police

अखिलेश यादव का पुलिस के प्रति ऐसा रवैया अशोभनीय ज़रूर लेकिन है राजनीतिक लाभ का फंडा -Akhilesh Yadav’s bad Attitude Towards Police

कन्नौज: 
यूपी विधानसभा चुनाव की कंपेनिंग के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जो कन्नौज की जनसभा वाला वीडियो सामने आ रहा है उसे देखकर ऐसा लगता है कि यूपी में राजनीतिक लोगों की नज़रों मे ख़ाकी की कोई वैल्यू नहीं रही है। पुलिस के प्रति ऐसा शोभनीय रवैया सिर्फ़ अखिलेश यादव का ही नहीं सामने आया है इससे पूर्व प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकताओं से लेकर जन प्रतिनिधियों तक के भी ऐसे ही वीडिओज़ सामने आ चुके हैं। पुलिस का अपमान कोई भी करे लेकिन है अति निन्दनीय। Akhilesh Yadav’s bad Attitude Towards Police)

ख़ाकी के प्रति अपमान के ताज़ा मामले की बात करें तो कन्नौज जनसभा में अखिलेश यादव द्वारा संबोधन के बीच में ही रूककर पुलिस वालों के साथ इस तरह का अशोभनीय व्यवहार करना आधुनिक राजनीति की कुरूपता को दर्शाता है। जबकि इस जनसभा में जो पुलिस तैनात थी और जिनके प्रति अखिलेश यादव ने ऐसा अशोभनीय रवैया अपनाया वह अखिलेश यादव की सुरक्षा के प्रति ही समर्पित थी और पास खड़ी भीड़ को हटाने की कोशिश कर रही थी। (Akhilesh Yadav’s bad Attitude Towards Police)

बता दें कि जब अखिलेश यादव कन्नौज में जनसभा को संबोधित कर रहे थे तो इसी बीच उनका ध्यान एक ओर जाता है जिसके बाद अखिलेश मंच से ही ए पुलिस, ए पुलिस.. ए पुलिस वालों..ए पुलिसससस.. तुम से ज़्यादा बदतमीज़ तो…जैसे शब्द बोलते नज़र आये। हालांकि ऐसा नहीं है कि अखिलेश यादव ने ये सब पुलिस के प्रति पूर्वाग्रह की भावना के अनुसार अनायास ही कह दिया है बल्कि अखिलेश यादव ने ऐसा कहकर अप्रत्यक्ष रूप से जनता को यह संदेश का ध्यान दिया है कि देखो उत्तर प्रदेश की पुलिस बीजेपी सरकार के दबाव में कार्य कर रही है। लेकिन इस तरह से किसी भी राजनीतिज्ञ द्वारा अपने राजनीतिक लाभ लेने के लिए पुलिस का अपमान करना पुलिस के मनोबल को कम करता है। (Akhilesh Yadav’s bad Attitude Towards Police)

यह भी पढ़ें-यूपी के कुशीनगर कुँए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 13Kushinagar well accident

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]