अमरनाथ गुफ़ा के नज़दीक बादल फ़टा, 10 लोगों की मौत और कई लोग हैं लापता-Amarnath Yatra tragedy

अमरनाथ गुफ़ा के नज़दीक बादल फ़टा, 10 लोगों की मौत और कई लोग हैं लापता-Amarnath Yatra tragedy

जम्मू कश्मीर: Amarnath Yatra tragedy- जम्मू कश्मीर में आज (शुक्रवार)अमरनाथ गुफ़ा के नज़दीक बादल फ़टने की घटना से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी भी कई लोग लापता हैं। इसहादसे के बाद फ़िलहाल अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। यह घटना आज शुक्रवार लगभग शाम 5:00 बजे हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स मे NDRF चीफ़ अतुल करवाल के हवाले से बताया जा रहा है कि “अमरनाथ गुफ़ा के समीप शाम लगभग 5.30pm बजे बादल फ़टने की सूचना मिली थी। हमारी एक टीम जो गुफ़ा के ही नज़दीक तैनात रहती है। वह तत्काल राहत और बचाव कार्य में जुट गई थी। वहाँ उपस्थित हमारे लोगों के अनुसार इस हादसे में 10 लोगों के मौत होने की ख़बर है, जबकि तीन को जीवित निकाला गया है।” (Amarnath Yatra tragedy)Amarnath Yatra tragedy

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बादल यहाँ फ़टने से पानी के तेज़ बहाव में तीन लंगर सहित कई टेंट पानी में बह गए हैं। राहत बचाव कार्य मे NDRFऔर SDRF की टीमों को तैनात किया गया है। वहीं इस दर्दनाक हादसे के बाद गृहमन्त्री ने ट्वीट करके जानकारी दी है।..

गृहममन्त्री ने लिखा कि “बाबा अमरनाथ की गुफ़ा के नज़दीक बादल फटने से आई बाढ़ के सम्बन्ध में मैंने उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है। और हालात की जानकारी ली है। वहाँ NDRF, CRPF, BSF व स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगे हैं।.लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। मैं सभी श्रद्धालुओं की कुशलता की कामना करता हूँ।” (Amarnath Yatra tragedy)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड में पानी के तेज़ बहाव में बही कार, 10 में से 9 की मौत9 People died In Uttarakhand

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]