Angad Singh Deported: अमेरिकी पत्रकार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के 3 घण्टे बाद ही एयरपोर्ट से वापस भेजा, शाहीन बाग पर बनाई थी डॉक्यूमेंट्री

Angad Singh Deported: अमेरिकी पत्रकार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के कुछ घण्टों बाद ही एयरपोर्ट से वापस भेजा, शाहीन बाग पर बनाई थी डॉक्यूमेंट्री

नई दिल्ली: Angad Singh Deported-
अमेरिकी मीडिया कम्पनी ‘वाईस’ के पत्रकार अंगद सिंह को बुधवार की रात नई दिल्ली में फ्लाइट से उतरने के 3 घंटे के भीतर ही डिपोर्ट का वापिस भेज दिया गया। वापस भेज दिया। पत्रकार अंगद सिंह के परिजनों के अनुसार अंगद सिंह एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिये भारत आये थे..न कि अपने किसी (जर्नलिज़्म) काम के सिलसिले से।

‘Indian express’ की एक रिपोर्ट के अनुसार अंगद सिंह के परिवार ने आरोप लगाया है कि, उनकी फ़्लाइट रात 8:30 बजे नई दिल्ली एयरपोर्ट पर आ चुकी थी, लेकिन उन्हें 3 घंटे के अन्दर ही वापिस अमेरिका भेज दिया गया। अंगद सिंह के परिजनों को आशंका है कि शायद अंगद को उनके जर्नलिज़्म के काम की वजह से भारत में रहने की अनुमति नहीं दी गयी होगी। (Angad Singh Deported)

मीडिया रिपोर्ट्स में अंगद सिंह के परिजनों के हवाले से बताया गया कि अंगद सिंह मीडिया कम्पनी ‘वाईस’ के लिये दक्षिण एशिया के समाचार कवर करते हैं। उन्होंने शाहीन बाग प्रोटेस्ट के दौरान एक डॉक्यूमेंट्री बनायी थी, और कुछ समय पूर्व वे भारत में दलितों को लेकर भी डॉक्यूमेंट्री बनाने वाले थे, लेकिन सरकार ने उनका वीजा अस्वीकार कर दिया था। शायद इसी वजह से सरकार को उनसे नाराज़गी हो। (Angad Singh Deported)
Courtesy: The Wire

यह भी पढ़ें- बिलकिस के गुनहगारों की रिहाई पर शीर्ष अदालत ने केन्द्र और गुजरात सरकार को दिया नोटिसBilkis Bano-SC Case

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]