Assam Major And His Wife Arrested: मेजर और उसकी पत्नी ने नाबालिग नौकर बच्ची को इतनी बुरी तरह से किया प्रताड़ित कि सुनकर रूह काँप जायेगी, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ़्तार

Assam Major And His Wife Arrested: मेजर और उसकी पत्नी ने नाबालिग नौकर बच्ची को इतनी बुरी तरह से किया प्रताड़ित कि सुनकर रूह काँप जायेगी, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ़्तार

 

असम,दीमा हसाओ: Assam Major And His Wife Arrested- असम में सेना के एक मेजर और उसकी पत्नी को अपनी नाबालिग नौकर बच्ची को बुरी तरह से मारपीट करने और डस्टबिन से झूठन खाने को मजबूर करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार नाबालिग बच्ची को गम्भीर चोटें आयी हुई हैं।

Assam Major And His Wife Arrested

मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि नाबालिग बच्ची के दाँत टूटे हुए हैं, नाक की हड्डी टूटी हुई है, शरीर पर जलने के निशान हैं, और जीभ पर भी गहरे घाव हैं। वहीं पीड़ित नाबालिग बच्ची का आरोप है कि उसको कपड़े उताकर पीटा जाता था और भूखा-प्यासा रखा जाता था। (Assam Major And His Wife Arrested)

जब वह खाना माँगती थी तो उसे डस्टबिन (कूड़ेदान) में से खाना निकालकर दिया जाता था। जबकि इस संबंध में आरोपियों का कहना है कि, उन्होंने लड़की के साथ कोई मार पिटायी नहीं की और न ही खाना पीना न देने जैसी कोई प्रताड़ना की है। उसको तो यें चोटें सीढ़ियों से गिरने की वजह लगी हैं। (Assam Major And His Wife Arrested)

The Lallantop की एक रिपोर्ट में ‘इण्डिया टुडे’ के संवाददाता सारस्वत कश्यप की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि सेना के अधिकारी की पहचान मेजर शैलेन्द्र यादव के रूप में हुई है। वर्तमान में वह हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में तैनात हैं, और दो वर्ष पूर्व वे असम के दीमा हसाओ में तैनात थे। (Assam Major And His Wife Arrested)

उन्होंने असम केहाफलॉन्ग की रहने वाली किम्मी राल्सन से शादी की थी। वहीं से काफ़ी समय पूर्व उन्होंने एक नाबालिग लड़की को अपने बच्चों की देखभाल के लिये घर में हाउस हेल्प के तौर पर एक नाबालिग लड़की को रख लिया था। बाद में जब मेजर का ट्रांसफर पालमपुर हुआ तो वे उक्त नाबालिग को भी अपने साथ ही ले आये थे। (Assam Major And His Wife Arrested)

लेकिन विगत 24 सितम्बर को जब नाबालिग लड़की वापस अपने परिवार के पास असम पहुँची तो उसने अपने परिजनों को बताया कि उसके साथ तो वहाँ पर तरह तरह से अत्यचार होता है, बच्ची ने अपने परिजनों को अपने साथ हुई मारपीट और खाना न देने जैसी प्रताड़ना के बारे में बताया तो है परिजनों ने पुलिस में शिकायत कर दी। (Assam Major And His Wife Arrested)

पीड़ित नाबालिग लड़की ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि ‘उन्होंने मुझे एक कमरे में बन्द कर दिया और मेरे बाल खींचे, मुझे बहुत मारा पीटा गया। उसने बताया कि उसकी मालकिन उसके काम से खुश नहीं थी। इसलिये वह मेरे साथ मारपीट करती थी, और मारपीट करने से पहले उड़के कपड़े उतरती थी, जब वह लहूलुहान हो जाती थी तो वह उससे ख़ून तक चटवाने के लिये विवश करती थी।

उधर पीड़ित नाबालिग लड़की की माँ ने ‘इण्डिया टुडे’ को से बातचीत करने के दौरान बताया कि “जब उनकी बेटी घर आयी तो हम लोग उसे बड़ी मुश्किल से पहचान पाये। क्योंकि बेटी मात्र 16 साल की थी, लेकिन अब एक बुज़ुर्ग महिला की तरह दिखने लगी है।” (Assam Major And His Wife Arrested)

पीड़ित की माँ ने बताया कि “जब वह घर आयी तो उसके दाँत भी टूटे हुए थे, उसके कान कटे हुए थे, और उसके चेहरे पर जलने के निशान थे, जीभ पर ज़ख्म थे जिससे उउसे बोलने में भी परेशानी हो रही थी।” फ़िलहाल बच्ची को उपचार हेतु असम के हॉस्पिटल में भर्ती कराया हुआ है। (Assam Major And His Wife Arrested)

इस दौरान पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण भी करवाया गया है। मेडिकल परीक्षण के बाद दीमा हसाओ पुलिस ने IPC की धारा-326, धारा-374, , 354,506 और धारा- 370 जैसी विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत मामला दर्ज करते हुए आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। (Assam Major And His Wife Arrested)
….स्रोत: The Lallantop
ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में फ़िर ही मानवता शर्मशार, उज्जैन में रेप के बाद खून से लथपथ बिना कपड़ों के घन्टों तक भटकती रही मासूमUjjain Rape With UP Little Gir

Author: Farhad Pundir(Farmat)