असम: NRC में था नाम फ़िर भी नागरिकता साबित करने को मजबूर हुए बुजुर्ग ने की आत्महत्या-Assam NRC,Old Man Suicide

असम: NRC में था नाम फ़िर भी नागरिकता साबित करने को मजबूर हुए बुजुर्ग ने की आत्महत्या-Assam NRC, Old Man Suicide

असम:
NRC (नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजेंस) में नाम आने के बाद भी असम में एक 60 वर्षीय वृद्ध मानिक दास को स्वयं को अपने भारतीय होने का सबूत देने के लिए फॉरेन ट्रिब्यूनल कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे थे लेकिन अब एक लम्बे समय तक भागदौड़ कर नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे मानिक दास वृद्ध ने आत्महत्या कर ली है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मानिक दास ने बुधवार को अपने मोरिगाँव जिले में आत्महत्या कर ली है। मानिक दास वृद्ध के परिजनों का दावा किया है कि “उन्होंने (मनिक दास) मानसिक प्रताड़ना के चलते आत्महत्या की है,उन्हें एक लम्बे समय से स्वयं के भारतीय नागरिकता होने को साबित करने के लिए फॉरेन ट्रिब्यूनल कोर्ट के चक्कर काटने पड़ रहे थे जिससे वह अत्यंत दुःखी चल रहे थे। (Assam NRC, Old Man Suicide)Assam NRC- Old Man Suicide

मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि मानकी दास रविवार से लापता थे और उनका शव उनके घर के ही निकट एक पेड़ पर लटकता हुआ मिला। पुलिस ने शव को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि आरम्भिक जाँच में मानकी दास द्वारा आत्महत्या करने की बात सामने आ रही है लेकिन हम इसे पुख़्ता तौर पर तो तब तक नहीं कह सकते जब तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आ जाती।” (Assam NRC, Old Man Suicide)

यह भी पढ़ें- विजय माल्या,नीरव मोदी पैसा देने को राज़ी हैं तो सरकार क्यूँ नहीं लेती: Supreme CourtSupreme Court

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]