अब एक और बड़े नेता Avtar Singh Bhadana भड़ाना BJP छोड़ RLD में हुए शामिल,जानिये क्यों हुए भड़ाना बीजेपी से ख़फ़ा

अब एक और बड़े नेता Avtar Singh Bhadana भड़ाना BJP छोड़ RLD में हुए शामिल,जानिये क्यों हुए भड़ाना बीजेपी से ख़फ़ा

उत्तर प्रदेश:
मीरापुर विधानसभा सीट मौजूदा विधायक और चार बार सांसद रहे अवतार सिंह भड़ाना भी अब बीजेपी अथवा योगी कैबिनेट में गुर्जरों तवज्जो न मिलने से नाराज़ होकर बीजेपी छोड़ RLD में शामिल हो गए हैं। अवतार सिंह भड़ाना बुधवार को दिल्ली में RLD प्रमुख जयन्त चौधरी के समक्ष RLD में शामिल हो गए हैं। माना जा रहा है कि अब अवतार सिंग भड़ाना गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र की गौतम बुद्ध नगर की ज़ेवर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।avtar singh bhadana,bjp,rld

मूल रूप से हरियाणा के निवासी अवतार सिंह भड़ाना का राजनीतिक सफ़र एक सफ़र है, वे 3 बार हरियाणा की फ़रीदाबाद संसदीय सीट से और एक बार यूपी के मेरठ से सांसद रह चुके हैं। अवतार सिंह भड़ाना ने वर्ष- 2017 में मुज़फ़्फ़रनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से बीजेपी से चुनाव लड़ा और कुछ ही वोटों से चुनाव जीत जीत गए थे।

जीत के बाद अवतार सिंह भड़ाना उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में गुर्जर समाज के प्रतिनिधित्व के रूप में ख़ुद को ठगा सा महसूस करते रहे। क्योंकि पश्चिम उत्तर प्रदेश की लगभग 15 सीटों पर गुर्जरों का एक मज़बूत वोट बैंक माना जाता है लेकिन वर्ष- 2017 में यूपी में बनी बीजेपी की सरकार में किसी गुर्जर नेता को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया।

वहीं अवतार सिंह भड़ाना के बीजेपी छोड़ने की एक और वजह भी सामने आ रही है। बता दें कि विगत 22 सितम्बर-2021 को गौतमबुद्ध नगर में सम्राट मिहिर भोज की एक प्रतिमा का अनावरण हुआ था जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए थे। लेकिन मुख्यमंत्री के आने से पूर्व जो प्रतिमा पर जो सम्राट मिहिर भोज के नाम से पहले गुर्जर शब्द लिखा था वो हटा दिया गया था। इस बात से उस क्षेत्र का गुर्जर समाज भड़क गया था।
यह भी पढ़ें-

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]