Barabanki News: बाराबंकी में समाधान दिवस के मौक़े पर क़ानूनगो के मुंशी ने पेट्रोल छिड़ककर लगायी आग, जाने क्या रही वजह?

Barabanki News: बाराबंकी में समाधान दिवस के मौक़े पर क़ानूनगो के मुंशी ने पेट्रोल छिड़ककर लगायी आग, जाने क्या रही वजह?

 

 

बाराबंकी: Barabanki News: यूपी के बाराबंकी जनपद की हैदरगढ़ तहसील में समाधान दिवस के दौरान क़ानूनगो के निजी मुंशी ने कल (रविवार) समाधान दिवस के दौरान अपने आप पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। जिसके बाद मौक़े पर मौजूद लोगों ने किसी तरह कम्बल वग़ैरह डालकर मुंशी को आग में जलने से बचाया और आनन फ़ानन में गम्भीर रूप से झुलसे मुंशी को उपचार हेतु लखनऊ हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।Barabanki News

क़ानूनगो के मुंशी के आग की लपटों में घिरकर जलने का का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार अपने आपको आग हवाले करने वाले मुंशी ने तहसीलदार पर ऑफिस में बुलाकर गाली गलौच करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। घटना के बाद मुंशी की पत्नी ने तहसीलदार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही की माँग कर रही है। (Barabanki News)

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में इस घटना के बाद तहसील में मौजूद लोगों ने क़ानूनगो व लेखपालों के मुंशियों पर कार्य करने के बदले घूस माँगने का आरोप लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व इस मामले पर ज्ञापन देकर निजी मुंशीयों को हटाने की माँग भी की गयी थी लेकिन किसी ने इस तरफ़ ध्यान ही नहीं दिया, जिसके बाद यह घटना घट घट गयी। (Barabanki News)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस संबंध में बाराबंकी अपर ज़िलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि समाधान दिवस के दौरान तहसील परिसर में मुंशी सुरजीत सिंह ने अचानक खुद के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेलकर आग लगा ली गयी। जिसके बाद मुंशी सुजीत सिंह को हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहाँ से उन्हें रेफर कराते हुए लखनऊ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि तहसीलदार व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि के विरुद्ध लगे इन आरोपों की जाँच भी करायी जा रही है।
यह भी पढ़ें- डॉक्टर को हनीट्रैप में फँसाने वाली महिला और उसका पति गिरफ़्तार, इससे पहले भी कई लोगों को बना चुके थे अपना शिकारSaharanpur Honeytrap Lady Arrested

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]