Bareilly News: नहले पे दहला- दारोग़ा ने बिजली के लाइनमैन काटा चालान तो लाइनमैन ने काट दी पुलिस चौकी की बिजली

Bareilly News: नहले पे दहला- दारोग़ा ने बिजली के लाइनमैन काटा चालान तो लाइनमैन ने काट दी पुलिस चौकी की बिजली

बरेली: Bareilly News
उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में जब एक दारोग़ा साहब ने बिजली विभाग के लाइनमैन का चालान काट दिया तो लाइनमैन ने भी पुलिस चौकी जाकर अवैध रूप से चलाई जा रही बिजली की लाइन काटकर नहले पे दहला मार दिया। हालांकि इस दौरान दूसरे पुलिसकर्मियों ने विद्युत लाइनमैन को बहुत समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन लाख मान मनव्वल के बावजूद भी गुस्साये लाइनमैन पुलिस चौकी की बिजली का कनेक्शन नहीं जोड़ा।

विद्युत लाइनमैन का कहना है कि “हरदासपुर पुलिस चौकी में अवैध रूप से बिना मीटर के बिजली का उपभोग किया जा रहा था, इसलिए उन्होंने पुलिस चौकी की लाइन काटकर तार उतार उतार दी है।” वहीं इस संबंध में विद्युत विभाग के मंडलीय चीफ़ इंजीनियर संजय जैन का कहना है कि “इस मामले की जाँच की जा रही है, जाँच रिपोर्ट के बाद ही इस मामले में कोई अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।” (Bareilly News)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह पूरा घटनाक्रम यूपी बरेली सिरौली थानाक्षेत्र के हरदासपुर पुलिस चौकी की है। यहाँ के चौकी इन्चार्ज रूटीन में वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इसी बीच बरसेर सब बिजलीघर के लाइनमैन भगवान स्वरूप उर्फ़ पिंकी मोटरसाइकिल से आ रहा था। दारोग़ा ने विद्युत लाइनमैन को चेकिंग के लिये रोककर बाइक के कागज़ात दिखाने को कहा, लाइनमैन ने कहा साहब इस वक़्त तो बाइक के कागज़ात नही हैं। घर से लाकर दिखा दूँगा.. लेकिन दारोग़ा नहीं माने और उन्होंने भगवान स्वरूप की बाइक का Rs 500 का चालान काट दिया। (Bareilly News)

चालान कटते ही लाइनमैन को ग़ुस्साये लाइनमैन ने अपने विद्युत विभाग के दूसरे कर्मचारियों को बुला लिया और पहुँच गये पुलिस चौकी बिजली की जाँच करने। लाइनमैन को पुलिस चौकी में अवैध रूप से बिना मीटर के बिजली सप्लाई होती मिल गई, तो लाइनमैन ने चौकी की बिजली काट दी। लेकिन इस बीच पुलिसकर्मियों ने लाइनमैन को ख़ूब समझाने और मनाने का प्रयास किया लेकिन लाइनमैन ने दोबारा बिजली नहीं जोड़ी और केबल उतारकर साथ ले गये। (Bareilly News)
यह भी पढ़ें- प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड कहे जा रहे जावेद पम्प के 2 मंज़िला घर को 3 JCB ने 5 घंटे में ध्वस्त किया

Prayagraj News: प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड कहे जा रहे जावेद पम्प के 2 मंज़िला घर को 3 JCB ने 5 घंटे में ध्वस्त किया

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]