Bareilly-Soldier’s leg amputated: राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने का प्रयास कर रहे फ़ौजी को टीटीई ने दिया धक्का फ़ौजी के दोनों पैर कटे, अफ़सोस ऐसी जनता के लिये सरहदों पर अपनी जान देते हैं फ़ौजी?

Bareilly-Soldier’s leg amputated: राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने का प्रयास कर रहे फ़ौजी को टीटीई ने दिया धक्का फ़ौजी के दोनों पैर कटे, अफ़सोस ऐसी जनता के लिये सरहदों पर अपनी जान देते हैं फ़ौजी?

 

बरेली: Bareilly-Soldier’s leg amputated- देश की लाइफ़ लाईन कही जाने वाली भारतीय ट्रेन में यात्री कितने सुरक्षित रहते हैं यह तो समय समय पर ट्रेन में होने वाले अपराधों से ही पता चल जाता है। लेकिन अफ़सोस अब टीटीई भी इतने निर्दयी हो गये हैं कि वे उन फ़ौजियों को भी ट्रेन से धक्का देकर मारने का प्रयास कर सकते हैं जिनकी वजह से टीटीई और उसका परिवार ही क्या बल्कि पूरा ही देश सुरक्षित अपने घरों में चैन से सोता है।Bareilly-Soldier's leg amputated

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक ऐसी ख़बर सामने आयी है जिसे पढ़कर किसी को भी फ़ौजियों के प्रति सम्मान और करुणा भाव के साथ आँखों में नमी और रेलवे के टीटीई के प्रति आक्रोश उत्पन्न हो जायेगा। दरअसल उत्तर प्रदेश के बरेली जंक्शन पर डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में एक फ़ौजी द्वारा चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे एक फ़ौजी को टीटीई ने सहायता करने की बजाय नीचे धक्का दे दिया, और फ़ौजी के दोनों पैर कट गये। (Bareilly-Soldier’s leg amputated)

फ़िलहाल फ़ौजी को गम्भीर हालत में आर्मी के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार जब डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस बरेली रेलवे स्टेशन पर रुकने के बाद चलने लगी तो एक फ़ौजी ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा, लेकिन ट्रैन में मौजूद टीटीई इस फ़ौजी को ट्रेन में चढ़ने नहीं दे रहा था। इसको लेकर दोनों में बहस हो गयी। (Bareilly-Soldier’s leg amputated)

बहस के बाद आरोप है कि ट्रेन के टीटीई ने फ़ौजी को चलती ट्रेन से ही नीचे धक्का दे दिया, और फ़ौजी ट्रेन के नीचे आ गया। जिसके चलते फ़ौजी के दोनों पैर ट्रेन की चपेट में आने से कट गये। आनन फ़ानन में फ़ौजी को गम्भीर हालत में सेना के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। (Bareilly-Soldier’s leg amputated)

उधर फ़ौजी को ट्रेन में टीटीई द्वारा धक्का देने की जानकारी मिलते ही आक्रोशित फ़ौजियों ने बरेली स्टेशन पर जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस रेलवे स्टेशन पर पहुँची और किसी तरह आक्रोशित फ़ौजियों को समझा-बुझाकर को ट्रेन को आगे के लिये रवाना किया गया। हालांकि आरोपी टीटीई के मौक़े से फ़रार होने की बात कही जा रही है। (Bareilly-Soldier’s leg amputated)

मीडिया रिपोर्ट्स में GRP के इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह के हवाले से बताया जा रहा है कि “ट्रेन से एक फ़ौजी को टीटीई द्वारा किसी बात को लेकर हुई बहस के दौरान धक्का दे दिया गया, जिसमें फ़ौजी के दोनों ही पैर कट गये हैं। और घायल फ़ौजी को सेना के हॉस्पिटल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। वहीं आरोपी टीटीई के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज करते हुए अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।
यह भी पढ़ें- दरभंगा एयरपोर्ट के आस-पास बड़ी संख्या में नीलगायों और जंगली सुअरों को मारने को मिली हरी झंडी, सुरक्षा के मद्देनज़र उठाया गया बड़ा क़दमDarbhanga Airport-Pigs and Nilgai will be shot

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]