Bhadohi Durga Pandal Fire: उत्तर प्रदेश के भदोही में दुर्गा पंडाल में लगी आग से 5 लोगों की मौत,हादसे के समय पंडाल में मौजूद थे 300 लोग

Bhadohi Durga Pandal Fire: उत्तर प्रदेश के भदोही में दुर्गा पंडाल में लगी आग से 5 लोगों की मौत,हादसे के समय पंडाल में मौजूद थे 300 लोग

 

भदोही: Bhadohi Durga Pandal Fire- उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में दुर्गा पंडाल में आरती की झाँकी के दौरान लगी भयंकर आग के चलते 5 लोगों की मौत लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 64 लोग बुरी तरह से ज़ख्मी हो गये। हादसे में घायल लोगों को उपचार हेतु ज़िले के अलग अलग हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गा पंडाल में आरती की झांकी मंचन किया जा रहा था, पंडाल में बड़ी संख्या में महिलायें, पुरुष और बच्चे शामिल थे जो झाँकी देख रहे थे। लेकिन इस बीच झांकी के दाई ओर से आग की लपटें उठनी शुरू होती हैं और देखते ही देखते आग की लपटों के साथ चीख पुकार शुरु हो जाती है। (Bhadohi Durga Pandal Fire)

पूजा पंडाल से आग की तेज़ लपटें उठते ही लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। ज़7सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुँचकर आग बुझाने और लोगों को बचाने का काम किया। और तुरन्त घायलों को उपचार के लिये हॉस्पिटल ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई गयी। (Bhadohi Durga Pandal Fire)

बचाओ अभियान के कुछ देर बाद इस घटना में 64 लोगों के झुलसने की बात सामने आयी। जिनमें से 42 घायलों को वाराणसी हॉस्पिटल रेफ़र किया गया, और 10 घायलों को BHU के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। (Bhadohi Durga Pandal Fire)

इसके अलावा 10 घायलों को वारामसी के अस्पताल में और घायलों को 5 को भदोही के ज़िला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 4 घायलों को प्रयागराज हॉस्पिटल ले जाया गया। इस हादसे में जिन 5 लोगों की मौत हो गयी है।
यह भी पढ़ें- अब मात्र 500 रुपये में कोई भी खा सकता है जेल की हवा और रोटी, उत्तराखण्ड सरकार की इस योजना से हैरान हुए लोगHaldwani Jail Scheme

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]