हरियाणा के भिवानी में मज़ार तोड़कर स्थापित की हनुमान की मूर्ति, वायरल हुआ वीडियो- Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb

हरियाणा के भिवानी में मज़ार तोड़कर स्थापित की हनुमान की मूर्ति, वायरल हुआ वीडियो- Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb

भिवानी : 17 अप्रैल-2022
Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb- 16 अप्रैल को जब पूरे देश में हनुमान जयन्ती मनाई जा रही थी तो हरियाणा के भिवानी में बजरंग दल के लोगों द्वारा ।मज़ार तोड़कर उस पर हनुमान की मूर्ति रखने घटना समनी आयी है। इस घटना का बाक़ायदा सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ विहिप और बजरंग दल से जुड़े कुछ युवकों को मज़ार को तोड़ते हुए हुए और मज़ार पर हनुमान की मूर्ति को स्थापित करते दिखाई दे रहें हैं। इस घटना के सामने आने के बाद अब हरियाणा पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना हरियाणा के भिवानी ज़िले के ढाणा रोड की है। वायरल हो रही इस वीडियो और तस्वीरों को सत्या भारती ने भी ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि VHP (विश्व हिंदू परिषद) और बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता छैनी हथौड़े से एक मज़ार को तोड़ रहे हैं और साथ ही ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगा रहे हैं। (Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb)

 

सिर्फ़ यही नहीं इस वायरल तस्वीरों में मज़ार के बाहर एक बोर्ड भी लगाया गया है जिस पर लिखा है “इस मन्दिर का निर्माण नन्द किशोर शर्मा के दत्तक पुत्र स्वर्गीय श्री फुलचन्द शर्मा ने अपनी स्वर्गीय माता तारा देवी की याद में 1 अगस्त 2021 को करवाया है।” (Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb)

वहीं मज़ार तोड़े जाने वाले इस वायरल वीडियो के संबंध में भिवानी के एस.पी अजित सिंह शेखावत का कहना है कि
“हमें 16 अप्रैल को ही इस घटना के बारे में सूचना मिली थी। और हम इस मामले के हर एंगल से जाँच कर रहे हैं। अभी तक इस मामले में किसी ने प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है।”

लेकिन एसपी अजित सिंह शेखावत का कहना है कि “इस इमारत की रखवाली करने वाला व्यक्ति हिन्दू समाज से ही है और जिसने इस इमारत का निर्माण करवाया वो भी हिन्दू ही है। यह तो जाँच के बाद ही पता चल पायेगा कि यहाँ पर पहले मज़ार थी या पहले मन्दिर था।” (Bhivani Hanuman idol installed by breaking the tomb)

यह भी पढ़ें- दिल्ली में शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाज़ी तो कैराना में शोभायात्रा पर पुष्प वर्षाKairana communal harmony News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]