बिहार में ‘अग्निपथ’ स्कीम का विरोध हुआ हिंसक: रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और ट्रेन में लगाई आग-Bihar Agnipath Protest Protest News

बिहार में ‘अग्निपथ’ स्कीम का विरोध हुआ हिंसक: रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और ट्रेन में लगाई आग-Bihar Agnipath Protest Protest News

पटना : Bihar Agnipath Protest Protest News
सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई अग्निपथ स्कीम के विरोध ने अब हिंसक रूप ले लिया है। इस अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार के कई जनपदों में लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। हज़ारों की तादाद में नाराज़ युवा सड़कों पर उतर आये हैं। युवाओं ने ट्रेन की पटरियों पर क़ब्ज़ा कर लिया है, जहाँ रेलवे स्टेशन पर पत्थरबाज़ी भी की गयी है तो वहीं एक ट्रेन में तो आग भी लगा दी गयी है।

Bihar Agnipath Protest Protest News

सड़कों पर उतरे आक्रोशित युवाओं का बवाल देख जगह-जगह पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गयी है। बहुत से स्थानों पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। ट्रेन पटरियों पर युवाओं का क़ब्ज़ा होने के चलते ट्रेने ब तो आगे बढ़ पा रही है और न ही रोड-हाइवे पर गाड़ियां। हालांकि शासन-प्रशासन द्वारा नाराज़ युवाओं को समझाने की पूरी कोशिश की जा रही है लेकिन आक्रोशित युवा मानने को कतई तैयार नहीं है। (Bihar Agnipath Protest Protest News)

• कैमूर/छपरा में ट्रेन में आग लगाई
केन्द्र की नई सेना भर्ती अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे युवा आज (गुरुवार) काफ़ी हिंसक दिखे। जहाँ कौमूर में आक्रोशित युवाओं ने भभुआ स्टेशन पर इंटरसिटी ट्रेन में आग लगा दी। वहीं छपरा जंक्शन पर लगभग 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। छपरा में ही 3 ट्रेनों में आग लगाने का समाचार है। हालांकि पुलिस की सतर्कता से कोई ज़्यादा बड़ा हादसा नहीं हुआ है। जहाँ आगजनी पर तुरन्त ही क़ाबू पा लिया गया है। (Bihar Agnipath Protest Protest News)

• आरा रेलवे स्टेशन पर हुई पत्थरबाज़ी
बिहार के आरा में भी नाराज़ युवाओं का आक्रोश देखने को मिल रहा है, आज सुबह हज़ारों की तादात में युवा सड़कों पर उतर आये। रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने जमकर तोड़फोड़ की और ख़ूब उत्पात मचाया। रेलवे स्टेशन पर पत्थरबाज़ी की। स्टेशन पर मौजूद रेलवे ऑफिस में भी तोड़फोड़ की गई। (Bihar Agnipath Protest Protest News)

• बहुत सी जगह रोकी गई ट्रेने
नई सेना भर्ती स्कीम अग्निपथ का विरोध कर रहे युवाओं अथवा अभ्यर्थियों ने गया-पटना रेलखण्ड पटना- पी.डी.डी.यू रेलखण्ड, गया- किउल रेलखण्ड, सिवान-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित कर रखा है। आरा, जहानाबाद, छपरा, सीवान, बक्‍सर और नवादा में युवा ट्रेन की पटरियों पर डटे हुए हैं। (Bihar Agnipath Protest Protest News)

• MLA की कार पर किया हमला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवादा जनपद में वारसलीगंज विधानसभा क्षेत्र की MLA अरुणा देवी की कार पर भी आक्रोशित युवाओं ने हमला कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस हमले के दौरान MLA गाड़ी में ही मौजूद थी। हालांकि MLA को किसी प्रकार की कोई चोट तो नहीं आयी है। हमले के दौरान MLA अपने ही क्षेत्र की जन समस्या जानने निकली थी। (Bihar Agnipath Protest Protest News)
यह भी पढ़ें- मोदी सरकार समर्थक रिटायर्ड जनरल जी.डी बख़्शी को भी नई सेना भर्ती अग्निपथ योजना लगी ग़लत, बोले भगवान के लिये ऐसा न करें

यह भी पढ़ें- सेना की अग्निपथ स्कीम का मुज़फ़्फ़रपुर सहित पूरे बिहार में विरोध, छिटपुट आगजनी, सड़क जाम और ट्रेनों पर पथराव

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]