Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से रिश्ता तोड़ने की विधिवत घोषणा, राज्यपाल को सौपा स्तीफ़ा

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से रिश्ता तोड़ने की विधिवत घोषणा, राज्यपाल को सौपा स्तीफ़ा

पटना: Bihar Politics-
बिहार में कई दिनों से जारी राजनीतिक हलचल के बीच आज नीतीश कुमार ने राजभवन पहुँचकर राज्यपाल फागु चौहान को मुख्यमन्त्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही NDA और JDU के बीच जारी गठबंधन को समाप्त करने की घोषणा कर दी है। आज हुई JDU की बैठक में सभी विधायकों व सांसदों ने मुख्यममन्त्री नीतीश कुमार के साथ गठबंधन तोड़ने के निर्णय का सभी पार्टी विधायकों व सांसदों ने समर्थन किया था।

राज्यपाल को मुख्यमन्त्री पद से इस्तीफ़ा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि “पार्टी के सभी सांसदों व विधायकों की आम सहमति बनी है कि हमें NDA का साथ छोड़ देना चाहिये। उन्होंने कहा कि अब BJP के साथ काम करना मुश्किल हो गया था।” अब इस घटनाक्रम के बाद यह तो तय माना जा रहा है कि नीतीश कुमार अब RJD के साथ मिलकर ही राज्य में सरकार बनायेंगे। (Bihar Politics)

आज हुई JDU की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि “BJP द्वारा उन्हें हमेशा अपमानित ही किया गया है, और साथ ही BJP द्वारा JDU को ख़त्म करने की साजिश भी रचने का काम किया गया है। क्योंकि 2020 से ही उनका वर्तमान गठबंधन उन्हें (JDU को) कमज़ोर करने का प्रयास कर रहा है। (Bihar Politics)
यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के कौशांबी में महिला बैंक प्रबंधक पर एसिड अटैक, दो लोगों ने स्कूटी रोककर दिया घटना को अन्जामKaushanbi Crime News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]