Bihar Vishnupad Tample: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सूचना प्रौद्योगिकी मन्त्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी के ‘मन्दिर’ में प्रवेश करने पर मचा बवाल

Bihar Vishnupad Tample: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सूचना प्रौद्योगिकी मन्त्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी के ‘मन्दिर’ में प्रवेश करने पर मचा बवाल

गया: Bihar Vishnupad Tample-
आजकल देश में साम्प्रदायिक सौहार्द की वास्तविक स्थिति क्या है? इसका एक ताज़ा और हैरान करने वाला मामला सामने आया है बिहार के गया जनपद से, जहाँ मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के साथ प्रदेश के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मन्त्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी के ‘विष्णुपद मन्दिर’ में जाने पर बवाल मच गया। जबकि मोहम्मद इसराइल मंसूरी कोई आम आदमी नहीं बल्कि प्रदेश के एक बड़े मन्त्री हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के गया स्थिति ‘विष्णुपद मन्दिर’ में पूजा अर्चना करने पहुँचे थे, और इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मन्त्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी भी साथ थे। (Bihar Vishnupad Tample)

जिसको लेकर अब बीजेपी और हिन्दुत्वादी संगठनों ने इस बात को लेकर बवाल मचा दिया है कि,जब ‘विष्णुपद मन्दिर’ के मुख्य द्वार पर ग़ैर हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित लिखा हुआ है तो, नीतीश कुमार अपने साथ मुस्लिम नेता को साथ लेकर क्यों गये?

एक ओर जहाँ इस मुद्दे को लेकर हिन्दुत्वादी संगठनों के लोगों ने सोशल मीडिया पर ख़ूब हंगामा मचाया हुआ है तो वहीं बिहार बीजेपी ने इस मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है। इस पर बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के सदस्य व बीजेपी के बिस्फी विधायक ठाकुर हरिभूषण बचौल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मन्दिर में पूजा अर्चना के दौरान मुस्लिम को साथ ले जाने पर कड़ा ऐतराज़ जताया है। (Bihar Vishnupad Tample)

वहीं इस सम्बन्ध में बिहार सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मन्त्री और गया के प्रभारी मन्त्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि “यह तो मेरा सौभाग्य है कि मुझे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ‘विष्णुपद मन्दिर’ में जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। (Bihar Vishnupad Tample)
यह भी पढ़ें- सहारनपुर के देवबन्द में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 3 महिलाओं सहित 4 की मौत, ब्रेज़ा कार और ट्रैक्टर ट्राली के बीच हुआ हादसाDeoband Accident

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]