BJP expelled Nupur Sharma from the party: पैग़म्बर हजरत मोहम्मद साहब पर की गयी विवादित टिप्पणी के विरोध में अरब देशों ने भारतीय उत्पादों का किया बहिष्कार,बीजेपी ने नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिन्दल को पार्टी से किया बाहर

BJP expelled Nupur Sharma from the party: पैग़म्बर हजरत मोहम्मद साहब पर की गयी विवादित टिप्पणी के विरोध में अरब देशों ने भारतीय उत्पादों का किया बहिष्कार,बीजेपी ने नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिन्दल को पार्टी से किया बाहर

नई दिल्ली:
जिस बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट में पैग़म्बर हजरत मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने के बाद कानपुर में दंगा हुआ उस नूपुर शर्मा पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर दवाब बनता देख बीजेपी ने कार्यवाही करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया है। नूपुर शर्मा के साथ साथ बीजेपी ने ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में दिल्ली भाजपा मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिन्दल को भी पार्टी से बाहर निकाल दिया है। (BJP expelled Nupur Sharma from the party)

इससे पूर्व बीजेपी ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि “भारत की हज़ारों सालों की यात्रा में कई धर्मों का जन्म व विकास हुआ है और भाजपा किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ़ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बीजेपी की तरफ़ से कहा है कि “भाजपा को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है जो किसी भी धर्म,सम्प्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुँचाये। भाजपा न तो ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही प्रोत्साहन देती है। बीजेपी को देश के संविधान की भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने अपेक्षा है।” (BJP expelled Nupur Sharma from the party)

आपको बता दें कि बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैग़म्बर हजरत मोहम्मद के विरुद्ध की गई विवादित टिप्पणी के बाद उनकी (नूपुर) गिरफ़्तारी होने तक अरब देशों में भारत के सभी उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान करने वाले हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं।
इसी कड़ी में ओमान के ग्रैंड मुफ़्ती ने ट्विटर हैंडल के साथ बड़ी संख्या में बहिष्कार करने का आह्वान किया है। बहिष्कार के आह्वान के ट्वीट में भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध भी कड़ा हमला बोला गया है। (BJP expelled Nupur Sharma from the party)

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग से 37 लोगों की मौत और 450 से ज़्यादा लोग हुए घायल

World News In Hindi: बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग से 37 लोगों की मौत और 450 से ज़्यादा लोग हुए घायल

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]