Bomb blast in Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान में हुए बम धमाकों में 14 की मौत और और 22 घायल,शिया समुदाय को निशाना बनाते हुए किया गया हमला

  • Bomb blast in Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान में हुए बम धमाकों में 14 की मौत और और 22 घायल,शिया समुदाय को निशाना बनाते हुए किया गया हमला

क़ाबुल :
Bomb blast in Afghanistan- पड़ौसी देश अफ़ग़ानिस्तान में शिया समुदाय को निशाना बनाते हुए किये गये बम धमाको में अब तक 14 लोगों की मौत हो गए जबकि कम से कम 22 लोग घायल हो गये। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी क़ाबुल में मस्जिद में हुए एक विस्फोट में 5 लोगों की मौत होने देश के उत्तर में 3 मिनी वैन में हुए बम धमाकों में 9 लोगों की मौत हो गयी है।

तालिबान के हवाले से मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार मिनी वैन में हुए धमाकों की ज़िम्मेदारी IS (इस्लामिक स्टेट) से सम्बंधित एक स्थानीय आतंकी समूह ने ली है। राजधानी क़ाबुल के एक हॉस्पिटल के अनुसार मस्जिद में हुए धमाके में घायल हुए 22 लोग हस्पताल लाये गये हैं, जिन में से 5 की मौत हो गई है। (Bomb blast in Afghanistan)

इस संबंध में क़ाबुल में तालिबान पुलिस के एक प्रवक्ता ख़ालिद ज़दरान ने बताया कि “पुलिस डिस्ट्रिक्ट-4 की हजरत ज़कारिया मस्जिद में हुए बम विस्फोट के बारे में अभी ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पायी है।” ख़ालिद ज़दरान ने कहा कि “जब मस्जिद में बम विस्फोट हुआ था तो उस वक़्त लोग शाम की नमाज़ अदा करने के लिये इकट्ठा हुए थे।” लेकिन इसी बीच बाल्ख प्रान्त में तालिबान के एक प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ़ वज़ीरी ने कहा कि मज़ार-ए-शरीफ़ सिटी में 3 मिनी वैनों (Mini vans) को टारगेट बनाया गया जिनमें विस्फोटक रखे गये थे।”

तालिबान के एक प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ़ वज़ीरी ने बताया कि इन बम विस्फोटों में 9 लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 लोग घायल हो गये हुए हैं। वही मीडिया रिपोर्ट्स में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर बताया कि “मज़ार-ए-शरीफ़ में मारे गए और घायल हुए सभी लोग अफ़ग़ानिस्तान में अल्पसंख्यक शिया मुस्लिम समुदाय से सम्बंध रखते हैं। (Bomb blast in Afghanistan)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड के टिहरी गढ़वाल में खाई में गिरी बोलेरो कार, 6 लोगों की हुई मौत

Uttarakhand News: उत्तराखण्ड के टिहरी गढ़वाल में खाई में गिरी बोलेरो कार, 6 लोगों की हुई मौत

देश दुनिया टुडे के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]