विदेश: ब्राज़ील में मिट्टी धँसने से मरने वालों की संख्या हुई 117, कई लोग अभी भी लापता-Brazil mudslide accident

विदेश: ब्राज़ील में मिट्टी धँसने से मरने वालों की संख्या हुई 117, कई लोग अभी भी लापता-Brazil mudslide accident

ब्राज़ील: 
ब्राज़ील की राजधानी रियो-डि-जिनेरियो के पेट्रोपोलिस सिटी में बाढ़ और मिट्टी धँसने की घटनाओं में अब तक 117 लोगों की मौत चुकी है। जबकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग मलबे में दबे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शहर के मेयर रूबेंस बोमटेंपो ने लापता लोगों की संख्या के संबंध में कोई सटीक जानकारी नहीं दी। मेयर ने कहा कि “अभी राहत व बचाव कार्य जारी है…हमें अभी भी त्रासदी की पूरी जानकारी नहीं है लेकिन यह बेहद मुश्किल भरा दिन था।’’ (Brazil mudslide accident)Brazil mudslide accident

मंगलवार हुई इन घटनाओं के 24 घंटे से ज़्यादा का समय बीत जाने के बाद भी परिजन मलबे में अपने लोगों को तलाश रहे हैं। इस संबंध में राजधानी के सरकारी अभियोजन कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि उसने हादसे में लापता 35 लोगों के नामों की सूची तैयार की है। (Brazil mudslide accident)

लोग इस तबाही के दृश्यों साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं , जिनमें घरों और कारों को मलबे के साथ बहते देखा जा सकता है। रियो-डि-जिनेरियो के गवर्नर ‘क्लॉडियो कास्ट्रो’ का कहना है कि इस इन हादसों में 400 के लगभग लोग बेघर हो गए हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने दु:ख और संकट की इस घड़ी में जनता के साथ खड़े होने की बात कही है।

यह भी पढ़ें-नोएडा के एक स्पा सेंटर में लगी भयंकर आग लगी, 1 महिला सहित 2 की मौत2 died in fire at Noida Spa Center

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]