Cambodia Hotel Grand Diamond City Fire: कंबोडिया में एक होटल में लगी भीषण आग में जलकर 10 लोगों की मौत होने की ख़बर

Cambodia Hotel Grand Diamond City Fire: कंबोडिया में एक होटल में लगी भीषण आग में जलकर 10 लोगों की मौत होने की ख़बर

 

 

कंबोडिया: Cambodia Hotel Grand Diamond City Fire- कंबोडिया के एक होटल में लगी भयंकर आग में 10 लोगों की मौत होने की ख़बर है। कंबोडिया के समय अनुसार होटल ग्रैंड डायमंड सिटी में सुबह 8.30 बजे यह आग लगी। मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार इस अग्निकांड में 10 लोगों की मौत और 30 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये हैं।Cambodia Hotel Grand Diamond City Fire

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार जब होटल में आग लगी उस समय कसीनो में लगभग 50 लोग मौजूद थे, जो इस आग में फंस गये थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही घटना की वीडियो में देखा जा सकता है कि यह कितनी भयंकर थी। आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि जैसे आसमान छू रही हों। (Cambodia Hotel Grand Diamond City Fire)

आग में घिरे बहुत से लोग खुद को बचाने के लिये कई मंज़िला ऊंची बिल्डिंग की खिड़कियों से छलांग लगाने को मजबूर हो गये। होटल का एक बड़ा हिस्सा पूरी तरह से जलकर ढहने की ख़बर है, जबकि एक बड़ा हिस्सा झुक गया है। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस अग्निकांड में होटल को बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। (Cambodia Hotel Grand Diamond City Fire)

इस दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन में इलाक़ाई लोगों ने अपनी जान की परवाह किये बग़ैर बचाव कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। वहीं आग की लपटों से दमकल कर्मियों ने 53 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। दमकल विभाग के अनुसार आग पर अब लगभग पूरी तरह से क़ाबू पाया जा चुका है, जबकि अभी भी होटल के भीतर एहतियातन तौर खोजबीन जारी है।
यह भी पढ़ें- Viral: भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा ‘मैंने जो खूँटा गाड़ दिया तो उसे मोदी भी नहीं हिला सकते’- कहीं यह पीएम मोदी को चुनौती तो नहीं?Viral Statement Of Om Mathur

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]