Congres Protest 5 Aug: मँहगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने पर पुलिस ने राहुल गाँधी के बाद अब प्रियंका गाँधी को भी हिरासत में लिया

Congres Protest: मँहगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने पर पुलिस ने राहुल गाँधी के बाद अब प्रियंका गाँधी को भी हिरासत में लिया

नई दिल्ली: Congres Protest-
देश में बढ़ती मँहगाई के ख़िलाफ़ विपक्षी पार्टी काँग्रेस द्वारा आज किये जा रहे राष्ट्रव्यापी धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा राहुल गाँधी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने प्रियंका गाँधी को भी हिरासत में ले लिया है। और ज़बरदस्ती घसीटकर गाड़ी में डाला। इस दौरान आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गाँधी ने कहा कि “देश में लोकतन्त्र ख़त्म हो चुका है।” उन्होंने कहा कि “यहाँ रोज़ लोकतन्त्र की हत्या हो रही है। हम मँहगाई, बेरोज़गारी जैसे आमजन के मुद्दे उठाना चाहते हैं..लेकिन केन्द्र सरकार हमें दबा रही है।”

राहुल गाँधी ने कहा कि “काँग्रेस पार्टी ने 70 वर्षों में जो बनाया था, उसे उसे मोदी सरकार ने इन 8 वर्षो में ख़त्म कर दिया है।” राहुल ने कहा “देश में लोकतन्त्र की हत्या हो रही है, और सब तमाशा देख रहे हैं।” राहुल गाँधी ने अपने ऊपर ED की कार्यवाही को लेकर भी केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “वे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से डरते नहीं और न ही उन्हें धमकाकर चुप कराया जा सकता है। वे (मोदी) जो करना चाहते हैं उन्हें कर लेने दीजिये। मैं देश और देश के लोकतन्त्र की रक्षा के लिये काम करता रहूँगा।” (Congres Protest)

उधर राहुल गाँधी के आरोपों का जवाब देने हेतु बीजेपी ने भी तत्काल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। पूर्व क़ानून मन्त्री व बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “राहुल गाँधी को अब लोकतन्त्र की चिन्ता सता रही है। जिनकी दादी (इन्दिरा गाँधी) ने देश में आपातकाल लगायी थी? रवि शंकर ने कहा कि “काँग्रेस के राज में देश ने लोकतन्त्र की हत्या देखी है।” (Congres Protest)
यह भी पढ़ें- चीन का ताइवान को सब दिशाओं से घेरने का दावा,चीन ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा किये जा युद्धाभ्यास को बताया असली जैसाChina Taiwan tension

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]