काँग्रेस प्रत्याशी ‘अर्चना गौतम’ का आया विवादित बयान, कहा मैं भी बनूँगी गुण्डी-Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam

काँग्रेस प्रत्याशी ‘अर्चना गौतम’ का आया विवादित बयान, कहा मैं भी बनूँगी गुण्डी-Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam

मेरठ: 
Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam- यूपी के मेरठ ज़िले की हस्तिनापुर सीट से काँग्रेस प्रत्याशी ‘अर्चना गौतम’ ने फेसबुक लाइव में एक विवादित बयान है जिस में उन्होंने कहा कि “अब वह भी गुण्डी बनेंगी।” अर्चना गौतम ने गुण्डी बनने का कारण स्पष्ट करते हुए कहा कि “मेरे क्षेत्र के लोगों की यह शिकायत थी कि यह लड़की क्या दारोग़ा से लड़ेगी? यह क्या हमारा काम करवायेगी? हमारा बालक जेल में चला जायेगा तो क्या यह छुड़वा पायेगी? उनके लिये जो नेता चाहिये वह गुण्डा होना चाहिए?” (Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam)

उन्होंने कहा कि “आप लोगों ने भी देखा होगा कि जितने भी MLA या MP हैं यह सब गुण्डे ही हैं एक तरह से..इसलिए मैं भी गुण्डी बनना चाहती हूँ, मैं दिखाना चाहती हूँ कि आपकी बेटी में भी दम है..इसको थोड़ा सा लाइट न लें, आपकी बेटी भी काम करा सकती है। मैं क्षेत्र में बनी रहूँगी, क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को लेकर MLA खड़ा हो या न हो मैं हमेशा खड़ी रहूँगी।” (Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam)

अर्चना गौतम ने फेसबुक लाइव पर आकर अपनी हार का कारण अपनी ही पार्टी को बताते हुए कहा कि “वह अभी राजनीति में नर्सरी कक्षा में हैं, अब धीरे धीरे आगे बढ़ेंगी..मेरे इलेक्शन में जो मेरे टीचर बनकर आये थे वें खुद तो फेल थे ही मुझको भी फेल करके चले गये।” अर्चना ने आगे कहा कि “मेरे साथ मेरी पार्टी के कई स्थानीय नेताओं ने ग़द्दारी की है लेकिन एक बार धोखा खा लिया है अब आगे धोखा नहीं खाऊँगी।” (Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam)

अर्चना गौतम ने बम-बम बोलते हुए कहा कि “वह अब भगवान राम को नहीं मानेंगी, वह सिर्फ़ बम-बम बोलकर आगे बढ़ेंगी। भगवान राम को मानने के लिये बीजेपी आगे है। भगवान राम तो सब के हैं लेकिन बीजेपी इन्हें (राम को) अपना मान रही है।”

अर्चना गौतम ने मुसलमानों से सवालिया लहज़े में कहा कि “आप तो BJP को भगाने के लिये आये थे.. BJP को भगा दिया क्या एसपी को वोट देकर.?” अर्चना ने कहा कि “मैं तो आप से एक बात कहना चाहती हूँ कि BJP को केवल काँग्रेस ही भगा सकती है।” अर्चना गौतम ने एडवांस में 2024 लोकसभा चुनाव में काँग्रेस के लिए वोट माँगते हुये कहा कि “अपनी आँखे खोलो.. कोई भी क्षेत्रीय पार्टी भाजपा को टक्कर नहीं दे सकती। अगर भाजपा को कोई टक्कर दे सकती है तो वह केवल काँग्रेस ही टक्कर दे सकती है, प्रियंका गाँधी टक्कर दे सकती है, राहुल गाँधी टक्कर दे सकते हैं।” (Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam)

अर्चना गौतम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि “इनकी सत्ता की असलियत 5 वर्ष नही 2 वर्षों में ही पता चल जायेगी। शपथ लेते ही पेट्रोल 200 रुपये, गैस 1500 रुपये और सरसों के तेल के दाम बढ़कर 200 रुपये होने वाले हैं।” (Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam)

आपको बता दें कि इस यूपी इलेक्शन-2022 में मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से काँग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम को मात्र 1519 मत ही प्राप्त हुए हैं जिन में से 19 वोट पोस्टल बैलेट से प्राप्त हुये हैं जबकि EVM से मात्र 1500 वोट ही पड़े हैं। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी दिनेश 107587 वोट प्राप्त कर विजयी रहे हैं, जबकि समाजवादी पार्टी प्रत्याशीर योगेश वर्मा को 100275 वोट मिले जो दूसरे नम्बर पर रहे है।” (Controversial statement of Congress candidate Archana Gautam

यह भी पढ़ें- दिल्ली के गोकुलपुरी में झुग्गियों में आग लगने 7 लोगों की जलकर हुई मौत,बीती रात हुआ यह दर्दनाक हादसा7 people died in the horrific fire in Delhi

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]