Corbett Tiger Incident-कार्बेट टाइगर रेंज में 1 युवक को चलती बाइक से झपटकर ले गया बाघ, वन विभाग और पुलिस का सर्च अभियान जारी

Corbett Tiger Incident-कार्बेट टाइगर रेंज में युवक को चलती बाइक से झपटकर ले गया बाघ, वन विभाग और पुलिस का सर्च अभियान जारी

उत्तराखण्ड: Corbett Tiger Incident
उत्तराखण्ड में कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व की सर्पदुली रेंज में उत्तर प्रदेश के अमरोहा ज़िले के एक 25 वर्षीय युवक अफ़सारुल उर्फ़ भूरा को एक बाघ चलती बाइक से झपटकर ले गया। अफ़सारुल उर्फ़ भूरा अपने साथी एक साथी मोहम्मद अनस के साथ उत्तराखण्ड में घूमने के लिये आये थे।

Corbett Tiger Incident
अफ़सारुल का साथी अनस

शनिवार की देर शाम जब यें दोनों अल्मोड़ा से वाया रामनगर होते हुए अमरोहा वापस लौट रहे थे तो इसी बीच कार्बेट टाइगर रिज़र्व की सर्पदुली रेंग में बाइक पर पीछे बैठे अफ़सारुल को बाघ झपटकर जंगल मे खींच ले गया। पुलिस और वन विभाग की टीमों ने रात लापता युवक की तलाश की लेकिन अँधेरा अधिक होने के कारण लापता युवक का कुछ पता नहीं चल पाया है। (Corbett Tiger Incident)

इस दर्दनाक हादसे के बाद अफ़सारुल का साथी मोहम्मद अनस काफ़ी दुःखी और सहमा हुआ है। अनस ने बताया कि ‘वे घूमने के लिये निकले थे। जब वे अल्मोड़ा से अपने अपने घर अमरोहा आ रहे थे तो रास्ते में काफ़ी अँधेरा होने के कारण से सामने बाइक की लाइट में बाघ नहीं दिखा, क्योंकि बाघ शायद सड़क किनारे झाड़ी में छुपा हुआ था।”

बाघ ने बाइक पर पीछे बैठे अफ़सारुल पर झपट्टा मार तो बाइक के अनियंत्रित होने के चलते जैसे ही दोनों सड़क पर गिर गये। तभी बाघ पीछे गिरे अफ़सारुल को खींचकर जंगल में ले गया। साथी अनस शोर मचाते हुए मोहान चौकी पर पहुँचा। जिसके बाद कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व का स्टाफ़ और रामनगर कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुँची और तलाश अभियान चलाया। लेकिन कोई सफ़लता नहीं। (Corbett Tiger Incident)

Corbett Tiger Incident
सर्च अभियान में जुटी वन विभाग और रामनगर पुलिस

मीडिया रिपोर्ट्स में वन बीट अधिकारी वीरेन्द्र पाण्डेय के हवाले से बताया जा रहा है कि “घटनास्थल से जो ख़ून के कुछ निशान मिले हैं, उससे पता चलता है कि बाघ युवक को कोसी नदी की तरफ़ ले गया है। लापता युवक की खोजबीन की जा रही है। इस घटना के बाद हाई-वे पर बाइक सवारों को भी सचेत किया जा रहा है। युवक के मोबाइल फ़ोन की लोकेशन के आधार पर सर्च अभियान किया जा रहा है। (Corbett Tiger Incident)
यह भी पढ़ें- अजब ग़ज़ब: रंग पुताई करने वाले ग़रीब मजदूर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा 66 करोड़ रुपये का नोटिसAjab Gazab News Bhilwara

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]