Dattatreya Ashram Rape: राजस्थान: जालौर के दत्तात्रेय आश्रम के सन्त पर एएनएम महिला ने लगाया रेप का संगीन आरोप

Dattatreya Ashram Rape- पुजारी ने एएनएम महिला से कहा कालदोष दूर करने के लिये मेरे साथ ‘108 दिन में 21 बार बनाने होंगे संबंध’

जालौर: Dattatreya Ashram Rape.
राजस्थान के जालौर स्थित दत्तात्रेय आश्रम के सन्त पर एक एएनएम महिला ने रेप का आरोप लगाते हुए कहा कि “कालदोष दूर करने के नाम पर बाबा (सन्त) उसके साथ अवैध सम्बन्ध बनाने का लगातार दबाव बना रहा था। बाबा ने उससे कहा कि ‘कालदोष दूर करने के लिये 108 दिनों में 21 बार मेरे साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने पड़ेंगे।.. जिसके बाद तेरा कालदोष मेरे ऊपर आ जायेगा।”

एएनएम महिला का आरोप: आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि जब उसने बाबा की इच्छानुसार संबंध बनाने के लिये तैयार नहीं हुई तो बाबा ने उसे धोखे से बुलाकर उसके साथ रेप किया। एएनएम महिला का आरोप है कि उसका रेप कराने में आश्रम संचालिका हेमलता ने भी बाबा का साथ दिया था। इन्होंने मेरे मुँह में कपड़ा ठूंसा और रेप का वीडियो भी बनाया।

एएनएम महिला का आरोप है कि “अब वे मुझे ब्लैकमेल करते हुए परिवार सहित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित साध्वी के अनुसार यह घटना 19 फरवरी सन-2022 की है। और इस सम्बंध में विगत 27 जुलाई-2022 को केस दर्ज करवाया गया है। (Dattatreya Ashram Rape)

जानिये क्या है पूरा मामला?
पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार डाक के माध्यम से बीती 27 जुलाई को रात्रि 10:00 बजे उनके पास एक शिकायत आयी थी, जिस में जोधपुर क्षेत्र में कार्यरत एक ANM (एएनएम) ने आरोप लगाया था कि, उसके पति और ससुराल के लोग भक्ति सेवा में बहुत ज़्यादा विश्वास करते हैं, और भक्ति सेवा में ख़ूब आस्था रखते हैं। इसी के चलते उसका पति उसे मानव सेवा विश्वगुरु दतात्रेय आश्रम में साध्वी हेमलता और उसके सहयोगी तगाराम (पुजारी) के पास लेकर गये थे।”

एएनएम महिला ने बताया कि “वहाँ आश्रम में आश्रम संचालिका साध्वी हेमलता ने मुझ पर कालपक्ष दोष होने के चलते जीवन में कठिनाइयों का सामना करने की बात कही। और भविष्य में और ज़्यादा कठिनाइयाँ आने को डर दिखाते हुए पुजारी तगाराम से उपचार कराने की बात कही। (Dattatreya Ashram Rape)

महिला के आरोपों के अनुसार गत 19 फरवरी-2022 को तगाराम (पुजारी) और आश्रम संचालिका साध्वी हेमलता ने षड्यंत्र के तहत एक सोची समझी साजिश से उसे आश्रम में बुलाया और शाम 8:00 के आसपास उसे एक भूमिगत कमरे में ले गये। जिसके बाद तगाराम ने उसके साथ दुष्कर्म किया और साध्वी हेमलता ने उसका वीडियो बनाया।

फ़िलहाल तक इस मामले में सिर्फ़ डाक के द्वारा एएनएम महिला ने सन्त तगाराम पर धोखे से ज़बरन दुष्कर्म करने और आश्रम संचालिका पर तगाराम का सहयोग करने का आरोप लगाया है। जबकि आश्रम संचालिका ने एएनएम महिला के इन आरोपों को सिरे ख़ारिज करने की बात सामने आयी है। सच क्या है? यह तो मामले की विवेचना के बाद ही पता चल पायेगा। (Dattatreya Ashram Rape)
यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के भाई ही केंद्र की राशन नीति के ख़िलाफ़ जन्तर-मन्तर पर धरने पर बैठे, कहा सरकार राशन डीलरों की माँगे मानेPrahlad Modi Protest

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]