Dausa Rajasthan Bus Accident: राजस्थान के दौसा में बस हाई-वे से 40 फीट की ऊँचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरी, 4 लोगों की मौत और 27 लोग घायल

Dausa Rajasthan Bus Accident: यह बस हरिद्वार से उदयपुर जा रही थी। बस में ज्यादातर लोग अपनों के अस्थि विसर्जन के बाद लौट रहे थे, लेकिन जैसे ही लगभग 02:15 पर यह बस दौसा कलक्ट्रेट के पास पहुँची तो….

 

दौसा (राजस्थान): Dausa Rajasthan Bus Accident- राजस्थान के दौसा जनपद में कलेक्ट्रेट से कुछ ही दूरी पर एक बड़ा हादसा हो गया है। यहाँ हाइ-वे पर जा रही एक स्लीपर कोच की बस अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर गिर गयी। बताया जा रहा है कि यह बस लगभग 40 फीट की ऊँचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरी।Dausa Rajasthan Bus Accident

इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गयी है, मृतकों में 2 महिलायें भी शामिल हैं। वहीं बस में सवार लोगों की कुल संख्या 31 बतायी जा रही है, इनमें से 27 लोग घायल हो गये हैं। घायलों को इलाज हेतु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं गम्भीर रूप से घायल 7 लोगों को जयपुर हायर सेंटर के लिये रेफ़र कर दिया गया है। (Dausa Rajasthan Bus Accident)

हादसे में सूचना मिलने के बाद कलेक्टर कमर चौधरी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से बात की। साथ ही दिल्ली-जयपुर रेल मार्ग को बंद करवाया। वहीं एएसपी बजरंग सिंह ने मौके पर पहुंच कर घायलों व मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाया। (Dausa Rajasthan Bus Accident)

जानकारी के अनुसार यह बस हरिद्वार से उदयपुर जा रही थी। बस में ज्यादातर लोग अपनों के अस्थि विसर्जन के बाद लौट रहे थे, लेकिन जैसे ही लगभग 02:15 पर यह बस दौसा कलक्ट्रेट के पास पहुँची तो कलेक्ट्रट से मात्र 300 मीटर दूर हाई-वे 21 पर बने आरओबी की दीवार तोड़कर एक रेलवे ट्रैक पर गिर गयी। (Dausa Rajasthan Bus Accident)

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही दौसा प्रशासन में हड़कम्च मच गया। इसके बाद ट्रैक आरओबी के पास रास्ता नहीं होने से बचाव व राहत कार्य में परेशानी के दौर से गुज़रना पड़ा, और कई घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे लाइन को क्लियर कर यातायात सुचारू किया गया। (Dausa Rajasthan Bus Accident)
ये भी पढ़ें- रोचक ख़बर: व्यक्ति ने Passport को ही कैसे बना दी अपने हिसाब किताब की डायरी? जब रिन्यूअल के लिये गया तो अधिकारी रह गये हैरान

Author: Farhad Pundir (Editor & Owner)