Death Due To Spurious Liquor In Bihar: बिहार में विषैली शराब पीने से अब तक 73 लोगों की मौत होने की ख़बर, आधिकारिक तौर पर 34 शवों का हो चुका है पोस्टमार्टम

Death Due To Spurious Liquor In Bihar: बिहार में विषैली शराब पीने से अब तक 73 लोगों की मौत होने की ख़बर, आधिकारिक तौर पर 34 शवों का हो चुका है पोस्टमार्टम

 

बिहार: Death Due To Spurious Liquor In Bihar-बिहार में शराबबंदी के बाद चल रहे अवैध शराब के धंधे ने इस क़दर ज़हरीला रूप धारण लिया है कि यहाँ कथित ज़हरीली शराब से अब तक 73 लोगों लोगों की जानें जा चुकी हैं, और अभी भी इसका क़हर लगातार जारी है, जो कम होता नहीं दिख रहा है।

Death Due To Spurious Liquor In Biharमीडिया रिपोर्ट्स अनुसार बिहार के छपरा जनपद के बाद दूसरे जनपदों सिवान व बेगूसराय में भी कथित विषैली शराब से मौतें होने की ख़बरें आ रही है। अकेले छपरा जनपद में ही इस कथित विषैली शराब पीने के चलते अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि प्रशासनिक द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के हिसाब से 34 शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है। (Death Due To Spurious Liquor In Bihar)

प्रशासनिक आँकड़ों के अनुसार छपरा के सदर हॉस्पिटल में 31 और पटना में 3 मरीजों की मौत हुई है। लेकिन प्रशासन द्वारा जारी किये इन 34 मौतों के आँकड़ों के विपरीत ग़ैर सरकारी आँकड़े 75 मौतों होने की बात कह रहे हैं। क्योंकि ऐसे भी बहुत से मृतक रहे हैं जिनका बिना पोस्टमार्टम के ही उनके परिजनों ने अन्तिम संस्कार कर दिया है। (Death Due To Spurious Liquor In Bihar)

लेकिन कथित ज़हरीली शराब प्रभावित जनपद छपरा के लिये अब राहत भरी ख़बर यह है कि यहाँ बीते 12 घण्टों में विषैली शराब से जुड़ी कोई भी अप्रिय घटना सामने नहीं आयी है। लेकिन छपरा के अलावा सीवान व बेगूसराय जनपदों में कुछ मौतें होने की ख़बरें ज़रूर आयी हैं। (Death Due To Spurious Liquor In Bihar)

बात करें सीवान जनपद की तो यहाँ पिछले 2 दिनों के भीतर संदिग्ध परिस्थिती में 5 लोगों की मौत होने होने की ख़बर है, बताया जा रहा है कि यें मौतें भी विषैली शराब से ही हुई हैं। क्योंकि कुछ मृतकों के परिजन यह बात कह रहे हैं कि यें मौतें विषैली शराब पीने से ही हुई हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में निजी स्कूलों में और महँगी होने जा रही है शिक्षा, निजी स्कूल एसोसिएशन ने फ़ीस में 12 प्रतिशत वृद्धि करने का लिया निर्णयUP Private School Fee Hike

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]