Dehradun BFIT Institute News: गुरु नानक कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज देहरादून बी.एफ.आई.टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में विश्व फ़ार्मासिस्ट दिवस धूमधाम से मनाया गया

Dehradun BFIT Institute News: गुरु नानक कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, देहरादून बी.एफ.आई.टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में विश्व फार्मासिस्ट दिवस धूमधाम से मनाया गया

देहरादून: Dehradun BFIT Institute News-
गुरु नानक कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, देहरादून बी ऍफ़ आई टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, देहरादून आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया जिसका विषय “फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फॉर ए हेअल्थीर वर्ल्ड ” था। जिसमें सभी छात्रों ने भाग लिया।Dehradun BFIT Institute News

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित करके किया। बी ऍफ़ आई टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के चैयरमैन श्री जोगिन्दर सिंह अरोरा ने कहा फार्मासिस्ट को उसके कोर्स के प्रति जागरूक होना चाहिये तथा दवाईयों की सही जानकारी से हम दवाइयों के दुष्प्रभाव को जड़ से समाप्त कर सकते हैं। उन्होने सोसाइटी में फार्मासिस्ट के योगदान के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर डायरेक्टर बी ऍफ़ आई टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स श्री अनिंदर सिंह अरोरा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

बी ऍफ़ आई टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के रजिस्ट्रार श्री भूपेंद्र सिंह अरोरा ने फार्मासिस्ट को अपने प्रतीक की महत्ता और समाज के प्रति जागरुकता को बढ़ाने की सलाह दी एवं फार्मा क्लब द्वारा आयोजित फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों का परिणाम घोषित किया। कंट्रोलर ऑफ़ एकेडेमिक्स सर्विसेज श्रीमती विनीत अरोरा एवं कंट्रोलर ऑफ़ फाइनेंस श्रीमती विमलजीत कौर ने विद्यार्थियों के भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लग्न और पूर्ण समर्थन के द्वारा आप कोई भी मंजिल पा सकते है। (Dehradun BFIT Institute News)

चीफ कैंपस ऑपरेशन श्री अमरजीत सिंह ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया, आयोजन के लिए विद्यार्थियों एवं फैकल्टी स्टाफ को बधाई दी| उन्होंने यह भी कहा कि आप जिस भी क्षेत्र में जाए उसमें ईमानदारी और निष्ठा से कार्य करें और आप आगे बढ़ेंगे तो कॉलेज का नाम भी रोशन होगा। डिप्टी डायरेक्टर, बी ऍफ़ आई टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, डॉ मोहम्मद असलम सिद्दीकी ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं एवं कहा कि संस्था विद्यार्थियों के हितों के लिए सदैव प्रयासरत रहेगी। (Dehradun BFIT Institute News)

विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर गेस्ट स्पीकर श्री राकेश श्रीवास्तव, सीनियर मैनेजर (प्रोडक्शन), बायोलॉजिकल इ लिमिटेड, देहरादून एवं श्री दीपक डेनियल, मार्केटिंग मैनेजर, सुभारती हॉस्पिटल, देहरादून ने सभी को विश्व फार्मासिस्ट दिवस की बधाई के साथ साथ इस दिन के महत्तव को बताया। हेड कैंपस अफसर डॉ ज्योति सक्सेना एवं हेड एकेडेमिक्स डॉ निधि चटर जी ने सफल जीवन के लिए छात्रों को संबोधित किया और इस शुभ अवसर के महत्व को बताया। छात्रों के द्वारा दिए गए भाषण दिल को छूने वाले थे।

छात्रों के मनोरंजन के लिए कई सवाल भी पूछे गए। सही जवाब देने पर उनको पुरस्कृत भी किया गया।इस मौके पर प्रोफेसर विशाल देशवाल एवं प्रोफेसर उमंग ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते कहा कि निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम व अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को परीक्षा में धैर्य, लगन व मेहनत के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। (Dehradun BFIT Institute News)

डॉ मोहित गुप्ता ने फार्मासिस्ट के महत्व व गुणों को बताया और यह भी कहा कि दवाईयो की सही जानकारी के बिना फार्मासिस्ट की प्रैक्टिस समाज और मरीजों के लिए हानिकारक हैं एवं बताया की विश्व में आज भारत को सबसे मददगार देश, दुनिया की फार्मेसी के रूप में देखा जा रहा है। डॉ मोहित के साथ सभी शिक्षकों और अन्य आगामी फार्मासिस्टों ने राष्ट्र की सेवा करने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की शपथ ली। सहायक प्रोफेसर कृति डबराल ने विश्व मे अपनी पहचान बनाने के लिये फार्मासिस्ट के महत्व को बताया।

फार्मा क्लब के छात्रों एवं छात्राओं ने फार्मासिस्ट दिवस “फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फॉर ए हेअल्थीर वर्ल्ड” के विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। विभिन्न कार्यक्रमों में छात्रों ने पोस्टर प्रजेंटेशन प्रतियोगिता, कविताएँ, पोस्टर प्रेजेंटेशन एवं वर्किंग मॉडल्स में भाग लिया। सभी प्रतिभागियों एवं वक्ताओं को प्रमाणपत्र दिए गए। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के सफलता पूर्वक आयोजन पर फार्मा क्लब के फैकल्टी इंचार्ज सहायक प्रोफेसर आशना कोहली ने सभी अथितियों एवं प्रतिभागियो को धन्यवाद ज्ञापित किया। (Dehradun BFIT Institute News)

इस मौके पर यशिका, गुलफ्शां परवीन, रोशन, कंचन, विजय लक्ष्मी, इशरत अकबर, अंकित राज, अमित ठाकुर, तनष्वी, हर्ष धीमान, सोनम आदि उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें- कानपुर में डेढ़ वर्ष से मरे हुए व्यक्ति के शव के साथ रह रहा था परिवार, पिता ने कहा ज़िन्दा है मेरा बेटाKanpur illusion Of The Dead Being Alive

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]