Dehradun News: ‘गुरु नानक कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज’ BFIT ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स देहरादून में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Dehradun News: ‘गुरु नानक कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज’ BFIT ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स देहरादून में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

देहरादून: Dehradun News-
आज देश अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस बहुत ही हर्सोल्लास के साथ मना रहा है। इसी कड़ी में गुरु नानक कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज’ BFIT ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स देहरादून में भी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर BFIT ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स के चैयरमैन जोगिन्दर सिंह अरोड़ा ने विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि “लगन और पूर्ण समर्थन के द्वारा आप कोई भी मन्ज़िल पा सकते है।” उन्होंने कहा कि आप “जिस भी क्षेत्र में जायें उसमें ईमानदारी और निष्ठा से ही कार्य करें, और आप आगे बढ़ें ताकि आपके साथ-साथ कॉलेज का नाम भी रोशन हो।”

इस अवसर पर BFIT ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के डायरेक्टर अनिंदर सिंह अरोड़ा ने तिरंगा फ़हराकर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत करते हुए सभी को ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ और स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया लिया। (Dehradun News)

Dehradun News

इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रजिस्ट्रार भुपेन्द्र सिंह अरोड़ा ने कहा कि “15 अगस्त का दिन उन शहीदों को याद करने का दिन होता है, जिन्होंने देश की आज़ादी की ख़ातिर अपनी जान की क़ुर्बानियां दी।”

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा पेश गये भाषण भी दिल को छूने वाले थे, इस अवसर प्रश्नावली सेगमेंट के अंतर्गत छात्रों से कुछ मनोरंजन प्रश्न भी पूछे गये, सही उत्तर देने वाले छात्रों को संस्थान की ओर से पुरस्कृत भी किया गया।
चीफ़ कैंपस ओपरेशन अमरजीत सिंह ने छात्र-छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभाशीष प्रदान किया। (Dehradun News)

कार्यक्रम का संचालन शिवाली सागर ने बखूबी अन्दाज़ से किया। डिप्टी डायरेक्टर, BFIT ऑफ़ इंस्टीटूशन्स डॉक्टर मोहम्मद असलम सिद्दीक़ी ने छात्रों को स्वतन्त्रता दिवस और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनायें देते हुए कहा कि “संस्था विद्यार्थियों के हितों के लिये सदैव तत्पर और प्रयासरत रहेगी। (Dehradun News)

इस अवसर पर डॉक्टर मोहित गुप्ता ने विद्यार्थियों कोस्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनायें देते कहा कि “निरन्तर प्रयास,कठिन परिश्रम और अनुशासन के माध्यम से ही सफ़लता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को परीक्षा में धैर्य, लगन और मेहनत के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित किया।
इस अवसर पर प्रोफेसर ज्योति सक्सेना, आशना कोहली, कृति, यशिका, गुलफ्शां परवीन, राजीव, रोशन, कंचन, विजय लक्ष्मी, आदि उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में आज़ादी के जश्न के अवसर पर एक कालेज में भारतीय संस्कृति की झाँकी के दौरान लहराया गया तिरंगा, अब इस पर मचा बवालTiranga in Pakistan

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]