Deoband News: दारुल उलूम देवबन्द को बन्द करो, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने सर्वोच्च अदालत में पत्र याचिका दाखिल कर की ये माँग

Deoband News: दारुल उलूम देवबन्द को बन्द करो, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने सर्वोच्च अदालत में पत्र याचिका दाखिल कर की ये माँग

नई दिल्ली: Deoband News
अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने सर्वोच्च अदालत में एक पत्र याचिका दाख़िल कर दारुल उलूम देवबन्द को बन्द करने की माँग की है। इस याचिका में जहाँ देशभर की सभी मस्जिदों, दरगाहों, ईदगाहों में धारा-144 लगाकर कड़ी निगरानी रखने की माँग की गई है वहीं साथ ही मुख्य न्यायाधीश एन.वी रमना को भी एक पत्र लिखकर यूपी के सहारनपुर स्थित इस्लामिक शैक्षणिक संस्था दारुल उलूम देवबन्द को बन्द करने की भी माँग की गई है। (Deoband News)

एक अंग्रेजी वेबसाइट ‘Qanswer Dotin’ और के अनुसार अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का कहना है कि 10 जून को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, वेस्ट बंगाल, झारखण्ड व बिहार में हुए साम्प्रदायिक दंगों को लेकर भी चिन्ता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया गया है कि दारुल उलूम देवबन्द दंगा कराने और आतंक फ़ैलाने की संस्था है। पत्र याचिका में दारुल उलूम देवबन्द पर दंगा कराने, षड्यंत्र रचने और आतंक फ़ैलाने की ट्रेनिंग देने का आरोप भी लगाया गया है। (Deoband News)

इसके अलावा पत्र याचिका में कहा गया है कि “हिंसा कराने व हिंसा की प्लानिंग बनाने वाले लोगों के विरुद्ध केन्द्रीय जाँच एजेंसी से जाँच कार्यवाही की जाये।” अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का कहना है कि “ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मौलवी इलियास की गिरफ्तारी की भी मांग की गई है साथ ही पश्चिम बंगाल के फुरफुरा शरीफ़ के मुखिया अब्बास सिद्दीक़ी की भी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कही गई है। (Deoband News)
यह भी पढ़ें- आज यें घर ढहा रहे हैं और कल संविधान ढहायेंगे, बोले वरिष्ठ पत्रकार व पूर्व आप नेता आशुतोष

Current News Hindi: आज यें घर ढहा रहे हैं और कल संविधान ढहायेंगे, बोले वरिष्ठ पत्रकार व पूर्व आप नेता आशुतोष

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]