Deoband News: पैग़म्बर मोहम्मद साहब के अपमान जैसे उपद्रव फ़ैलाने वाले कृत्य का शीघ्र समाधान हो- मौलाना महमूद मदनी

Deoband News: पैग़म्बर मोहम्मद साहब के अपमान जैसे उपद्रव फ़ैलाने वाले कृत्य का शीघ्र समाधान हो- मौलाना महमूद मदनी

देवबन्द: Deoband News-
जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना महमूद असद मदनी ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर राजा सिंह द्वारा पैग़म्बर साहब के अपमान के कृत्य को बेहद शर्मनाक और खेदजनक बताया है। मौलाना मदनी ने कहा कि यह देश के लिए भी अमर्यादित और दुनिया में बदनामी का कारण है कि सत्ताधारी दल के लोग ऐसी नापाक हरकतों को दोहरा रहे हैं।

मौलाना मदनी ने इस सम्बंध में राजा सिंह की गिरफ़्तारी पार्टी के ज़रिये की गई अनुशासनात्मक कार्यवाही को समय की आवश्यकता बताया। हालांकि यह आवश्यक है कि ऐसे अपराधियों को वास्तविक तौर सज़ा दी जाये ताकि इसका समाधान हो सके। साथ ही ऐसे लोगों पर कार्यवाही की जाए जो स्वीकार करते हैं कि उन्होंने मुसलमानों की मॉब लिंचिंग के ज़रिये हत्या की है। (Deoband News)

मौलाना मदनी ने कहा कि जमीयत उलेमा-ए-हिन्द की हमेशा से यह मांग रही है कि सभी धर्मों के पेशवाओं के मान-सम्मान की रक्षा के लिये एक क़ानून बनाया जाये, जिससे इस तरह के भड़काऊपन का समाधान हो सके। हम केंद्र सरकार से एक बार फ़िर माँग करते हैं कि, वह परिस्थितियों की संवेदनशीलता को समझे और इस सम्बंध में सख़्त क़दम उठाने से न हिचकिचाये। (Deoband News)

इस सम्बंध में जमीयत ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर कर रखी है कि सुप्रीम कोर्ट अपने द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए सरकारों को मजबूर करे,मौलाना मदनी ने लोगों को शान्ति-व्यवस्था बनाये रखने और धैर्य एवं संयम बरतने की अपील की है।
रिपोर्ट: तस्लीम क़ुरैशी- देवबन्द
यह भी पढ़ें- टिकटॉक स्टार व बीजेपी नेत्री सोनाली फ़ोगाट का 42 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन, पढ़िये सोनाली फोगाट का संक्षिप्त परिचयWho was Sonali Phogat

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]