Devendra Fadnavis-Bilkis: देवेन्द्र फडणवीस ने बिलकिस बानो के दोषियों का सम्मान किये जाने को बताया ग़लत, लेकिन रिहाई…

Devendra Fadnavis-Bilkis: देवेन्द्र फडणवीस ने बिलकिस बानो के दोषियों का सम्मान किये जाने को बताया ग़लत, लेकिन रिहाई…

मुम्बई: Devendra Fadnavis-Bilkis-
गुजरात दंगे की पीड़ित बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की रिहायी को लेकर गुजरात गवर्नमेंट की आलोचना पूरे देश में ही नहीं बल्कि देश के बाहर विदेशों तक हो रही है। कई विपक्षी पार्टियों और विभिन्न सामाजिक संगठनों ने दोषियों की रिहायी को ग़लत बताया है। और अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुँचा है।

इसी बीच महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने भी दोषियों की रिहायी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी दोषियों को रिहा कर दिया गया, परन्तु दोषियों की रिहायी पर उन्हें सम्मानित करना ग़लता था। (Devendra Fadnavis-Bilkis)

देवेन्द्र फडणवीस ने कहा है कि “बिलकिस बानो बलात्कार मामले के दोषियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही रिहा किया गया है। लेकिन उनको सम्मानित करना काफ़ी ग़लता था। क्योंकि किसी भी अपराध के आरोपी व्यक्ति को सम्मानित किया जाना इस प्रकार के कृत्य का कोई औचित्य नहीं हो सकता।

बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के ख़िलाफ़ दाख़िल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट हुआ सुनवाई को तैयार

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस विधान परिषद में भण्डारा जनपद की एक घटना पर चर्चा के दौरान जवाब दे रहे थे। इस भण्डारा की घटना में एक 35 वर्षीय महिला का कथित रूप से 3 लोगों ने यौन उत्पीड़न किया था। (Devendra Fadnavis-Bilkis)

देवेंद्र फडणवीस ने बलात्कार के दोषियों के सम्मान किये जाने की तो निन्दा की लेकिन दोषियों की रिहायी को सही ठहराते हुए कहा कि “बिलकिस बानो के मुद्दे को सदन में उठाने का कोई कारण नहीं है। क्योंकि उन्हें 20 वर्ष बाद रिहा किया गया है। जिस में से वे 14 वर्षों तक जेल में रहे।देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि दोषियों की रिहायी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही हुई है। (Devendra Fadnavis-Bilkis)
यह भी पढ़ें- तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को गिरफ़्तारी के कुछ ही घण्टों बाद मिली ज़मानतT Rajaraja Singh Gets Bail

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]