अजब-ग़ज़ब: एक दर्ज़न बाघ भी मिलकर न कर सके छोटी सी जलमुर्ग़ी शिकार,वायरल हो रहा है वीडियो-Dozens tigers could not hunt 1 waterfowl

एक दर्ज़न बाघ भी मिलकर न कर सके छोटी सी जलमुर्ग़ी शिकार,वायरल हो रहा है वीडियो-Dozens tigers could not hunt 1 waterfowl

वायरल न्यूज़: 
कहते हैं बाघ से अधिक फुर्तीला अन्य कोई जानवर नहीं होता जो पलक झपकते ही अपने शिकार का शिकार कर लेता है। इसीलिए जंगल में छोटे से लेकर बड़े-बड़े जानवर बाघ के नज़दीक आने से डरते हैं। ज़िराफ जैसा विशालकाय जानवर हो या गैंडे जैसा खूँखार जानवर बाघ सभी जानवरों को अपनी फुर्ती से शिकार बना लेता है। कई बार तो देखने मे आया है कि बाघ पानी में कूदकर ख़तरनाक मगरमच्छ को भी अपने नुकीले दांतों से भुट्टे के छिलकों की तरह चीर देता है।Dozens of tigers could not hunt one duck (Dozens tigers could not hunt 1 waterfowl)

लेकिन यहाँ हम आपको एक ऐसी हैरान कर देने वाली वीडियो दिखा रहें हैं जिसमें दर्ज़नभर से अधिक बाघ एक छोटी सी बत्तख़ का शिकार करने की कोशिश करते हैं लेकिन बत्तख़ की चतुराई के सामने बाघ असफ़ल रहते हैं। यह वीडियो इसलिये बड़ा हैरान कर देने वाला है कि जिसमें कोई एक या दो बाघ नहीं बल्कि लगभग 14 बाघ इस छोटी सी बत्तख़ का शिकार करने में लग रहें हैं लेकिन बत्तख़ अपनी कलाबाज़ी चतुराई से वह इन दर्ज़नभर बाघों के हमले को असफ़ल कर देती है। (Dozens tigers could not hunt 1 waterfowl)

इस वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि एक पानी भरे पूल के नज़दीक एक दर्ज़न से अधिक संख्या में बाघ खड़े हैं। इस बीच एक बत्तख पूल में आकर तैरने लगती है। यह देखते ही एक बाघ जलमुर्ग़ी का शिकार करने के लिये पूल में छलांग लगा देता है। जलमुर्ग़ी भी बड़ी होशियार रही, हमला होने से पहले ही वह पानी में डुबकी लगा देती है और कुछ समय बाद दूसरे स्थान पर पानी से बाहर आती है। बाघ फ़िर जलमुर्ग़ी पर हमला के लिए जलमुर्ग़ी पर हमला करते हैं, जलमुर्ग़ी फ़िर पानी में डुबकी मार लेती है लेकिन बाघों के क़ब्ज़े में नहीं आती। (Dozens tigers could not hunt 1 waterfowl)

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का पुलिस के प्रति ऐसा रवैया अशोभनीय और राजनीतिक लाभ का फंडाAkhilesh Yadav's bad Attitude Towards Police

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]