Press "Enter" to skip to content

Dungarpur School Principal Sexual Assault: अफ़सोस अब तो स्कूलों में भी सुरक्षित नहीं मासूम बच्चियां, राजस्‍थान के एक स्‍कूल प्रिंसिपल की 6 मासूमों के साथ घटिया करतूत ने शिक्षक पेशे को किया कलंकित

Last updated on 2023-07-20

Dungarpur School Principal Sexual Assault: अफ़सोस अब तो स्कूलों में भी सुरक्षित नहीं मासूम बच्चियां, राजस्‍थान के एक स्‍कूल प्रिंसिपल की 6 मासूमों के साथ घटिया करतूत ने शिक्षक पेशे को किया कलंकित

 

 

 

डूंगरपुर (राजस्थान): Dungarpur School Principal Sexual Assault- एक बड़ी चिंतनीय ख़बर उन माँ-बाप के लिये जो पूरे भरोसे के साथ अपनी मासूम बच्चियों को इसलिये सुरक्षा की अपेक्षा के साथ स्कूल भेज देते हैं कि माँ-बाप से बड़ा स्थान गुरु अथवा शिक्षक होता है।Dungarpur School Principal Sexual Assault

लेकिन पिछले कुछ समय से देश में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो शिक्षक पेशे को कलंकित करने वाले होते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है राजस्थान के डूंगरपुर जनपद से जहाँ एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने मात्र 9 से 12 वर्षीय 6 स्कूली छात्राओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ़्तार किया है। (Dungarpur School Principal Sexual Assault)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस मामले की जाँच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक राकेश शर्मा ने बताया कि “पूछताछ में पता चला है कि आरोपी स्कूल प्रिंसिपल चाइल्ड पॉर्न देखने का आदी है। जो स्कूली बच्चियों को लालच देकर या डराकर पहले नवनिर्मित मकान में लाता था और फ़िर पोर्न मूवी देखकर नाबालिग स्कूली बच्चियों के साथ दुष्कर्म करता था।” (Dungarpur School Principal Sexual Assault)

लेकिन पहली पीड़ित छात्रा द्वारा डर के मारे मामला उजागर न किये जाने के चलते रमेश चन्द का साहस बढ़ गया और उसने एक वर्ष के भीतर एक-एक करके स्कूल की 6 नाबालिग छात्राओं का यौन शोषण किया।पुलिस के अनुसार आरोपी प्रिंसिपल ने अपने घर के अलावा कई बार छात्राओं को अपनी कार में बैठाकर कार के भीतर भी दुष्कर्म किया। (Dungarpur School Principal Sexual Assault)

इस सम्बंध में डूंगरपुर पुलिस अधीक्षक कुन्दन कवरिया ने बताया कि “पीड़ितों ने 31 मई को पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। पीड़ित छात्राओं ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि स्कूल प्रिंसिपल रमेश चन्द कटारा ने उन्हें गर्मीयों की छुट्टी के दौरान भी पढ़ाई की गतिविधियों के बहाने स्कूल बुलाया और उनके साथ दुष्‍कर्म किया।” (Dungarpur School Principal Sexual Assault)

पुलिस ने अब इस घटना का ख़ुलासा करते हुए बताया कि आरोपी स्कूल प्रिंसिपल रमेश चन्द कटारा पर भारतीय दण्ड संहिता व यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम (पोक्सो एक्ट) जैसी विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बरेली में, यहाँ भी स्कूल प्रिंसिपल द्वारा एक 10 वीं क्लास की छात्रा के साथ दुष्कर्म व अप्राकृतिक कुकृत्य करता आ रहा था।

आरोप है कि प्रिंसिपल ने छात्रा को परीक्षा फॉर्म में सुधार कराने का झाँसा देकर बुलाया और दुष्कर्म किया गया, और ब्लैकमेल करने के लिये वीडियो भी बनाया और फिर जब मन में आता छात्रा को बुलाकर अपनी हवस मिटाता आ रहा था।

यह भी पढ़ें- बृजभूषण सिंह शरण पर एक्शन शुरु? बृजभूषण सिंह के लखनऊ व गोंडा के घरों पर दिल्ली पुलिस की दबिशDelhi Police Raid On Brijbhushan Houses