Earthquake in Taiwan: भुकम्प के कई झटकों से दहला ताइवान, हुआ भारी नुकसान, 24 घण्टों के भीतर आये 3 बड़े बड़े भुकम्प- देखें Videos

Earthquake in Taiwan: भुकम्प के कई झटकों से दहला ताइवान, हुआ भारी नुकसान, 24 घण्टों के भीतर आये 3 बड़े बड़े भुकम्प

विदेश समाचार,ताइवान: Earthquake in Taiwan-
ताइवान में बीते 24 घण्टों में आये 3 बड़े बड़े भुकम्प के झटकों ने ताइवान को हिलाकर रख दिया है। इन भुकम्प के झटकों से ताइवान में कई ब्रिज टूट गये, कई जगहों पर रेलगाड़ियां पटरियों से उतर गयी। वही भूकम्प में ताइतुंग काउंटी में विशाल इमारत झुक गयी है। इन भुकम्प के तेज़ झटकों के बाद जापान ने सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया है।

भुकम्प के मद्देनज़र ताइवान के मौसम ब्यूरो ने कहा कि ” ताइवान के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में स्थित ताइतुंग काउंटी में भूकंपों का केन्द्र दिख रहा है। शनिवार को भी इसी क्षेत्र में 6.4 तीव्रता का भूकम्प आया था। इसके बाद आज (रविवार) सुबह 6.8 तीव्रता का भुकम्प आया, इसके बाद फ़िर से आज दोपहर इसी स्थान पर दोपहर में 7.2 तीव्रता का भुकम्प आया।” (Earthquake in Taiwan)

इन भुकम्प के झटकों से ताइवान में कई स्थानों पर सड़कें टूट गयी हैं, कई ब्रिज क्षतिग्रस्त हो गए हैं तो कई स्थानों पर रेलगाड़ियाँ पटरियों से उतर गयी हैं। वहीं यूली में एक शॉपिंग स्टोर के गिरने से उसमें 4 लोगों के दब जाने की ख़बर हैं, मलबे में लगे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। (Earthquake in Taiwan)

वहीं ब्रिज टूटने के कारण कई गाड़ियां ब्रिज से नीचे से गिर गयी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार वहीं ताइवान के एक डोंगली नामक स्टेशन पर रेलगाड़ी पटरी से उतर गयी है। इस रेलवे स्टेशन की छत भी गिर गयी। ‘यूएस पैसिफिक सुनामी वॉर्निंग सेंटर’ ने इन भूकम्पों के बाद ताइवान में सुनामी का अलर्ट जारी किया है। (Earthquake in Taiwan)

यह भी पढ़ें- वीर सैनिकों के बलिदान की बेक़द्री? परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद का परिवार जी रहा है बेहद ही मुफ़लिसी की ज़िन्दगी,सीएम के आदेश के बाद भी परमवीर चक्र विजेता की परपोती की स्कूल नहीं कर रहा फ़ीस माफ़Poverty of Veer Abdul Hameed's family

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]