ट्विटर को ख़रीदने के बाद एलन मस्क अब कोका कोला को भी ख़रीदने जा रहे हैं- Elon Musk, Twitter, Coca Cola

ट्विटर को ख़रीदने के बाद एलन मस्क अब कोका कोला को भी ख़रीदने जा रहे हैं- Elon Musk, Twitter, Coca Cola

वॉशिंगटन: 
जानी मानी सोशल मीडिया कम्पनी ‘Twitter’ को ख़रीदने के बाद दुनिया के सबसे अमीर आदमी ‘एलन मस्क’ अब ‘Coca Cola’ को भी ख़रीदना चाहते हैं। ‘एलन मस्क’ (Elon Musk) ने ट्वीट करके लिखा कि वह जल्द ही ‘Coca Cola’ को ख़रीदेंगे और इस में कोकीन डालेंगे। हालांकि ‘एलन मस्क’ ने यह हल्के अंदाज़ में कहा है। इसके बाद अपने अगला ट्वीट में उन्होंने लिखा “ट्विटर को सब से अधिक मज़े वाली जगह बनाते हैं।”Elon Musk, Twitter, Coca Cola

एलन मस्क (Elon Musk के इस ट्वीट पर यूजर ने लिखा कि “आप मैकडोनल्ड को भी ख़रीद लीजिये और इसकी सभी आइसक्रीम वाली मशीन को ठीक कर दीजिये।” जिस के स्क्रीनशॉट को ट्वीट कर के मस्क ने लिखा “देखो भाई मैं कोई चमत्कार नहीं कर सकता हूँ।”

आपको बता दें कि ‘एलन मस्क’ (Elon Musk ने मंगलवार को ट्विटर की 100 फ़ीसदी हिस्सेदारी ख़रीद ली उन्होंने कुल 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को ख़रीदा है। साथ ही जिन लोगों के पास ट्विटर के शेयर हैं उन्हें वो 54.20 डॉलर प्रति शेयर देंगे। पिछले कई हफ़्तों से ‘एलन मस्क’ (Elon Musk और ट्विटर के बीच इस डील को लेकर चर्चा हो रही थी।

एलन मस्क ने कहा था कि ट्विटर में ज़बरदस्त क्षमता है और वह इसे पूरी तरह से लोगों के सामने लाना चाहते हैं। हालांकि पहले ट्विटर बोर्ड ने एलन मस्क (Elon Musk के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था लेकिन बाद में कम्पनी ने मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।Elon Musk, Twitter, Coca Cola

ग़ौर तलब है कि पहले एलन मस्क (Elon Musk ने Twitter में 9.2 फ़ीसदी की हिस्सेदारी ख़रीदी थी। हालांकि वह कम्पनी के बोर्ड में शामिल नहीं हुए थे। 9.2 फ़ीसदी हिस्सेदारी ख़रीदने के बाद मस्क कम्पनी में दूसरे सब से बड़े निवेशक बन गये थे।

पहले नम्बर पर वैनगार्ड थे जिन के पास 10.3 फ़ीसदी की हिस्सेदारी थी। ट्विटर की हिस्सेदारी ख़रीदने के बाद ट्विटर कम्पनी के CEO पराग अग्रवाल ने उनका बोर्ड में स्वागत किया था, लेकिन एलन मस्क (Elon Musk ने इस प्रस्ताव को ख़ारिज कर दिया था जिसके बाद Twitter और एलन मस्क (Elon Musk) के बीच टकराव चल रहा था।

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]