बड़ी FD का झाँसा देकर जालसाज ने SBI मैनेजर से ही ठग लिए 19 लाख रुपये-FD SBI News In Hindi

बड़ी FD का झाँसा देकर जालसाज ने SBI मैनेजर से ही ठग लिए 19 लाख रुपये-FD SBI News In Hindi

भिलाई:
छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्टेट SBI (बैंक ऑफ इंडिया) दुर्ग शाखा के मैनेजर से एक अनजान व्यक्ति ने फ़ोन कॉल के माध्यम से उनकी बैंक शाखा के एक खाताधारक के एकाउंट से दो अन्य अलग अलग एकाउंट्स में 18 लाख रुपये से ज़्यादा की राशि ट्रांसफर करा लिए। कुछ ही देर बाद जब अंजान कॉलर ने और पैसे ट्रांसफर करने की बात कही तो मैनेजर को अपनी ग़लती का अहसास हुआ। जिसके बाद बैंक मैनेजर ने इस ठगी के मामले में मोहन नगर पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अब जाँच में जुटी है। (FD SBI News In Hindi)

इस ठगी के मामले में मोहन नगर पुलिस ने बताया कि “SBI की अग्रसेन चौक स्टेशन रोड दुर्ग के शाखा के प्रबंधक अनुरंजन प्रजापति ने अपनी शिकायत में बताया कि “गत 24 जनवरी की दोपहर लगभग 1:00 बजे उनके फ़ोन पर पर किसी अनजान व्यक्ति का कॉल आयी और उसने खुद को दुर्ग के बड़े कारोबारी कैलाश मध्यानी की ‘वेंकटेश मोटर्स’ का पार्टनर बताया। कॉलर ने उनकी बैंक शाखा में बड़ी FD कराने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि वह खुद बैंक प्रक्रिया पूरी करने के लिए बैंक आ रहा है। लेकिन कुछ ही देर बाद पुनः उक्त व्यक्ति ने शाखा प्रबंधक के मोबाइल पर काल करके कहा कि उसे रास्ते में किसी आवश्यक कार्य से रुका हुआ है और उसे फ़िलहाल अर्जेंट में 2 बैंक एकाउंट्स में पैसा ट्रांसफर करवाना है।”(FD SBI News In Hindi)

उक्त अनजान व्यक्ति ने बैंक शाखा प्रबंधक को यक़ीन में लेते हुए कहा कि “वह वेंकटेश मोटर्स के बैंक अकाउंट से पैसा ट्रांसफर कर दे और वह बैंक में आकर उतने ही रुपए का उन्हें चेक दे देगा।” अनजान कॉलर ने शाखा प्रबंधक को ईमेल पर “‘वेंकटेश मोटर्स’ और धन ट्रांसफर करने वाले दोनों खातों की डिटेल भी मेल पर भेजी, और चेक नम्बर भी बताया जिससे बैंक शाखा प्रबंधक को पूरा विश्वास हो गया। बैंक शाखा प्रबंधक ने कॉलर के कहे अनुसार उसके दिए हुए परमजीत कौर के इंडस इंड बैंक खाते में 9 लाख 45 हज़ार 800 रुपए व कान्ति रानी के ICICI बैंक खाते में 8 लाख 78 हज़ार 980 रुपए ट्रांसफर कर दिए।

बैंक शाखा प्रबंधक अनुरंजन प्रजापति ने बताया कि “जब उसने बताये गये बैंक खातों में कुल 18 लाख 24 हज़ार 780 रुपए ट्रांसफर कर दिए तो उसके कुछ ही समय बाद उसी उक्त कॉलर का फ़िर फोन आया और उसने फ़िर से 2 और अन्य बैंक खातों में RTGS करने को कहा। इस बार इस शाखा प्रबंधक को संदेह हुआ तो उसने ‘वैंकटेश मोटर’ फर्म के खाताधारक कैलाश मध्यानी को कॉल करके पूछा, जब कैलाश मध्यानी ने ऐसे किसी भी रुपयों के लेनदेन से अनभिज्ञता जताई तो बैंक शाखा प्रबंधक के पैरों तले से ज़मीन खिसक गई। उसने इस फ्रॉड होने की जानकारी अपने बड़े अधिकारियों को दी। फ़िलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है। Scam caller cheated SBI manager of more than eighteen lakh rupees
यह भी पढें- दिल्ली: गैंगरेप पीड़ित महिला के बाल काटकर,चेहरा काला कर और जूतों की माला पहनाकर घुमाया गया गलियों मेंMob misbehaved with gang rape victim woman in Delhi

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]